विराट कोहली ने विदेशी धरती पर लगाया शतक, इस खिलाड़ी को भी छोड़ा पीछे

KNEWS DESK- विराट कोहली ने अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय मुकाबले को शतकीय पारी के साथ उसे बेहद खास बना लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट में कोहली ने अपना 29वां टेस्ट शतक लगाने के साथ कई नए रिकॉर्ड भी बना दिए। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन विराट कोहली ने अपना 29वां शतक जड़ दिया है। विराट कोहली का ये 500वां अंतरराष्ट्रीय मैच है। कोहली 121 रन बनाकर आउट हो गए हैं।

घर के बाहर लगभग 55 महीने से अपने अगले टेस्ट शतक के इंतजार को आखिरकार कोहली ने वेस्टइंडीज में खत्म किया। कोहली का सभी फॉर्मेट में मिलाकर विंडीज टीम के खिलाफ यह 12वां शतक भी है।अब कोहली ने उन्हें इस मामले में पीछे छोड़ दिया है. वहीं अपने 500वें मैच में कोहली सर्वाधिक निजी स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। इससे पहले जो 9 खिलाड़ी इस मुकाम पर पहुंचे थे उनमें से किसी के भी बल्ले से 50 रनों की पारी भी देखने को नहीं मिली। इसे के साथ कोहली वर्ल्ड क्रिकेट में सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने वाले टॉप-10 खिलाड़ियों की लिस्ट में ब्रैडमैन के साथ संयुक्त रूप से 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

https://www.instagram.com/reel/Cu_XSoZAqIp/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

विराट कोहली का 55 महीने के बाद विदेशी धरती पर शतक है। इससे पहले विराट कोहली ने साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ के मैदान पर शतक जड़ा था। विराट कोहली ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 106 रन की पार्टनरशिप निभाई है। तीसरे सेशन में टीम इंडिया का कोई भी विकेट नहीं गिरा। विराट कोहली ने अपने 500वें मैच में साउथ अफ्रीका के ऑल राउंडर जैक कालिस को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन (25,548 रन) बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं।

About Post Author