विराट कोहली ने फिर ने ठोका सीजन का चौथा अर्द्धशतक, बने 6500 रन बनाने वाले पहले कप्तान

sports desk, पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2023 के 27वें मैच में आरसीबी की कप्तानी करने के लिए मैदान पर विराट कोहली उतरे। उन्होंने बतौर कप्तान टॉस तो गंवा दिया, लेकिन जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए तब काफी अच्छी पारी खेली। बतौर स्टैंड-इन कप्तान उन्होंने टीम के लिए अर्धशतक लगाया और टीम के नियमित कप्तान फॉफ डुप्लेसिस, के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को बेहद मजबूत शुरुआत दी। डुप्लेसिस ने भी बेहतरीन पारी खेली और शतक के करीब पहुंचकर आउट हुए।

IPL 2023: Virat Kohli set to captain RCB in match against PBKS - India Today

विराट कोहली आईपीएल इतिहास में 600 चौके पूरे करने वाले ओवरऑल तीसरे बल्लेबाज बने तो वहीं ये कमाल करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बनने का गौरव हासिल किया। इस लीग में उनसे पहले 600 चौके पूरे करने वाले बल्लेबाज शिखर धवन और डेविड वॉर्नर हैं। किंग कोहली ने इस लीग में अब तक 229 मैचों में 6903 रन बनाए हैं और इसमें 603 चौके और 229 छक्के शामिल हैं। कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं।

Virat Kohli's virtual tussle with Sourav Ganguly during IPL match vs DC  sparks controversy, here's why | Mint

विराट कोहली  क्रिकेट में 6500 रन का आंकड़ा छूने वाले पहले कप्तान बने। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 47 गेंदों पर एक छक्के और पांच चौकों की मदद से 59 रन की पारी खेली और अपनी इस पारी के दौरान ही उन्होंने ये मुकाम हासिल किया। इस मैच में आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 174 रन बनाए।

Virat Kohli opens up on his days of struggle

विराट कोहली के लिए आईपीएल का ये सीजन काफी अच्छा बीत रहा है और अब तक खेले 6 पारियों में उन्होंने चार अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने पिछले 6 मैचों में 82, 21, 61, 50, 6, 59 रन की पारी खेली है और रन बनाने के मामले में निरंतर रहे हैं। 

About Post Author