विराट कोहली के विकेट पर हंगामा.. ड्रेसिंग रूम से लेकर भारतीय फैंस तक का अंपायर में निकला गुस्सा

स्पोर्ट्स, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला जा रहा है. जहां दूसरे दिन बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली को बुरी किस्मत के चलते आउट होना पड़ा. विराट कोहली विवादास्पद तरीके से अपना विकेट गंवाना पड़ा. ऑन फील्ड अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दिया, जिसके बाद रीव्यू की अपील पर थर्ड अंपायर ने भी यही फैसला बरकरार रखा. 44 रन पर आउट होने वाले विराट इस फैसले से बिलकुल नाखुश नजर आए. ड्रेसिंग रूम के भीतर पूर्व कप्तान के गुस्से को साफतौर पर देखा जा सकता था. कुर्सी पर हाथ मारकर वह अपनी भड़ास निकालते दिखे.

पहले बैट में लगी थी बॉल ?

विराट कोहली का विकेट, भारत को छठा झटका था. वह तेजी से अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे. शांतिपूर्ण तरीके शानदार पारी खेल रहे थे. 84 गेंदों की अपनी पारी के दौरान आउट होने से पहले वह बहुत आराम से और धैर्य के साथ खेलते नज़र आ रहे थे. 50वें ओवर की तीसरी बॉल पर स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन को डिफेंड करने की कोशिश में गेंद पैड पर जा टकराई. जोरदार अपील पर अंपायर नितिन मेनन ने उंगली उठा दी. कोहली ने रिव्यू लेने में बिलकुल देरी नहीं की क्योंकि उन्हें यकीन था कि बॉल पहले बैट पर लगी है.

अंपायर कॉल पड़ी भारी

रिप्ले में देखने पर साफतौर पर पता लग रहा था कि बॉल, पैड-बैट दोनों पर एकसाथ टकराई, लेकिन क्योंकि गेंद स्टंप्स पर लग रही थी और फील्ड अंपायर ने आउट दिया था ऐसे में थर्ड अंपायर के पास कोई सबूत नहीं था कि वह इसे पलटे, जिसके बाद थर्ड अंपयार ने अंपयार कॉल का फैसला दे दिया. ऐसे में कोहली को निराश ही वापस लौटना पड़ा. आउट होने से पहले किंग कोहली ने 84 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके की मदद से 44 रन बनाए.

About Post Author