फाइनल समेत सभी 13 मैच का समय तय, टाइमिंग का हुआ ऐलान

KNEWS DESK- एशिया कप 2023 का आयोजन इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में होगा। एशिया कप के मुकाबले कितने बजे से खेले जाएंगे? लंबे वक्त से इस बात की चर्चा हो रही थी लेकिन अब ऑफिशियली इवेंट के मैचों की टाइमिंग का ऐलान हो चुका है।

19 दिन में खेले जाएंगे 13 मैच 

आपको बता दें कि 19 दिन में कुल 13 मैच खेले जाएंगे। एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें हिस्सा लेंगी। टूर्नामेंट के सभी मुकाबले भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे से शुरू होंगे। टूर्नामेंट दो हिस्सों में खेला जाएगा। ग्रुप स्टेज के बाद सुपर-4 राउंड होगा।

भारत के सभी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे

पहले पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी मिली थी लेकिन भारत के वहां जाकर खेलने से इनकार के बाद हाईब्रिड मॉडल अपनाया गया। इसके तहत फाइनल समेत भारत के सभी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। पाकिस्तान में कुल मिलाकर 4 मैच खेले जाएंगे। वहीं, श्रीलंका में कुल 9 मुकाबले होंगे। श्रीलंका में कैंडी और कोलंबो में मैच खेले जाएंगे तो वहीं पाकिस्तान में मुकाबले मुल्तान और लाहौर में होंगे।

मेज़बान पाकिस्तान ग्रुप चरण में घरेलू मैदान पर सिर्फ़ एक मैच खेलेगा और उसके पास लाहौर में पहला सुपर फ़ोर राउंड का मैच खेलने का मौका होगा। वहीं, को होस्ट श्रीलंका लाहौर में कम से कम एक मैच खेलेगा। चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं। दोनों की पहली टक्कर 2 सितंबर को कैंडी में होगी। इसके बाद दोनों टीमें सुपर-फोर राउंड में भी एक बार भिड़ेंगी और अगर फाइनल में पहुंचीं तो 13 दिन के भीतर भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप में 3 मुकाबले खेले जाएंगे।

About Post Author