बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ऋषभ पंत की हुई वापसी

KNEWS DESK, बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। यह दो टेस्ट मैचों की सीरीज है। जिसमें टीम में ऋषभ पंत की वापसी हो गई है।

India Vs Bangladesh Test Series bcci announce indian Cricket team squad  know full Schedule of India Bangalaesh Test Series Gautam Gambhir Rohit  sharma virat kohli rishabh pant - India vs Bangladesh BCCI

भारत ने 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती मैच के लिए रविवार को अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की। जिसमें ऋषभ पंत ने लगभग 20 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी कर ली है। वहीं विराट कोहली की भी टेस्ट टीम में वापसी हो गई है जो अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए ब्रेक लेने से इस साल की शुरुआत में घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ हुई पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाए थे। हालांकि मोहम्मद शमी टेस्ट टीम में जगह बनाने में विफल रहे। वहीं उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को भी शुरुआती टेस्ट के लिए पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

बता दें कि भारत के तेज गेंदबाज बुमराह भी टीम में वापस आ गए हैं और उम्मीद है कि वे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले अक्टूबर-नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ और टेस्ट मैच खेलेंगे। वे आखिरी बार टी20 विश्व कप के दौरान राष्ट्रीय टीम में थे। के. एल. राहुल भी टेस्ट टीम में लौट आए हैं जिन्हें हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद चोट लगी थी। उन्होंने रविवार को बेंगलुरू में खत्म हुई दलीप ट्रॉफी प्रतियोगिता में भारत बी के खिलाफ भारत ए के लिए 37 और 57 रन की शानदार पारी खेली। बताया जा रहा है कि रजत पाटीदार, देवदत्त पडिक्कल और मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने अपना स्थान बरकरार रखा।

इसके अलावा भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट चेन्नई में 19 सितंबर से शुरू होगा। सीरीज का दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से एक अक्टूबर तक कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं भारत और बांग्लादेश ने अब तक 13 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 11 में भारत ने जीत दर्ज की है जबकि दो मैच ड्रॉ रहे हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.