टी20 वर्ल्ड कप: इंग्लैंड ने ओमान को आठ विकेट से हराया, सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीद रखी जिंदा

KNEWS DESK-  इंग्लैंड ने ओमान को आठ विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने अपने सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदों को अभी भी जिंदा रखा है। आदिल राशिद के शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने बीते गुरुवार को ओमान को 47 रन पर आउट करके टी20 वर्ल्ड कप के सुपर एट में पहुंचने की अपनी संभावनाओं को मजबूत किया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। उसकी तेज और स्पिन गेंदबाजी के सामने ओमान की टीम 13.2 ओवरों में सिर्फ 47 रन पर सिमट गई। आदिल रशीद इंग्लैंड सबसे सफल गेंदबाज रहे। रशीद ने चार ओवर में 11 रन देकर चार विकेट लिए। इसके अलावा तेज गेंदबाज ज्योफ्रा आर्चर ने 3.2 गेंद में 12 रन देकर तीन और मार्क वुड ने तीन ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए। शोएब खान ओमान के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जो दो अंको में पहुंच सके। शोएब ने 11 रन बनाए।

47 रनों के मामूली लक्ष्य को हासिल करने उतरी इंग्लैड की टीम जल्दबाजी में थी और उसे अपने रन रेट को बेहतर करते हुए इस मैच को जीतना था। इंग्लैंड ने पहली गेंद से ही ओमान के गेंदबाजो की कुटाई शुरु कर दी और सिर्फ 3.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 50 रन बनाकर आठ विकेट की जीत के साथ सुपर एट की संभावना को मजबूत रखा।

जोस बटलर आठ गेंद पर 24 और जॉनी बेयरेस्टो दो गेंद पर आठ रन बनाकर नाबाद रहे। फिल सॉल्ट तीन गेंद में दो छक्के लगाते हुए 12 रन बनाकर आउट हुए। ओमान खान ने बिलाल खान ने दो ओवर में ही 36 रन लुटाए। आदिल रशीद को प्येलर को ऑफ द मैच चुना गया।

ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया तीन मैच में तीन जीत और छह अंक के साथ पहले, स्कॉटलैंड तीन मैच में पांच अंक के साथ दूसरे और इंग्लैंड तीन मैच में पांच अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। स्कॉटलैंड को अपना अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है अगर स्कॉटलैंड अपना अगला मैच हार जाती है और इंग्लैंड नामीबिया के खिलाफ अपना आखिरी मैच बड़े अंतर से जीतती है तो फिर बेहतर रन रेट के आधार पर इंग्लैंड ग्रुप बी से ऑस्ट्रेलिया के साथ सुपर एट के लिए क्वालिफाई करेगी।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

इंग्लैंड- जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), फिल साल्ट, विल जैक्स, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोइन अली, लियम लिविंगस्टन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशीद, मार्क वुड और रीस टॉपले।

ओमान- आकिब इलियास (कप्तान), कश्यप प्रजापति, प्रतीक अठावले (विकेट कीपर), जीशान मकसूद, खालिद कैल, अयान खान, शोएब खान, मेहरान खान, फैयाज बट, कलीमुल्लाह और बिलाल खान।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 15 जून 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.