टी20 वर्ल्ड कप 2024: ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 28 रनों से हराया, डीएलएस मेथड से मिली जीत

KNEWS DESK- एंटीगुआ में बारिश की वजह से रुके हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस मेथड से 28 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एंटीगुआ में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने सुपर एट के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस मेथड से 28 रनों से हरा दिया।

पहले फिल्डिंग चुनने वाले ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 140 रन पर ही समेट दिया। इसमें तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक ली। कमिंस ने दो ओवर में लगातार गेंदों पर महमूदुल्लाह, महेदी हसन और तौहीद ह्रदय को आउट किया। उन्होंने 29 रन देकर तीन विकेट लिए।

लेग स्पिनर एडम जंपा ने भी दो विकेट लिए। वही बांग्लादेश के लिए कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने 41 और तौहीद हृदॉय ने 40 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की 35 गेंदों पर नाबाद 53 रन की पारी की मदद से 11.2 ओवर में दो विकेट पर 100 रन बना लिए थे तभी बारिश की वजह से मैच को बीच में ही रोकना पड़ा। इस समय डीएलएस का स्कोर 72 था, जिसका मतलब था कि ऑस्ट्रेलिया 28 रन से आगे था, इसलिए उसे मैच का विजेता घोषित कर दिया गया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

बांग्लादेश- नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तंजीद हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान।

ऑस्ट्रेलिया- मिचेल मार्श (कप्तान), ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा, जोश हेजलवुड।

ये भी पढ़ें-  ब्लैक ड्रेस में मनीषा रानी ने ढाया कहर, ग्लैमरस तस्वीरों पर फैंस ने लुटाया प्यार

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.