टी20 वर्ल्ड कप 2024: बांग्लादेश को हराकर पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान, वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर

KNEWS DESK-  टी20 वर्ल्ड कप के आखिरी सुपर-एट के मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को आठ रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

अफगानिस्तान की टीम ने पहली बार सेमीफाइनल में जगह पक्की है और अफगानिस्तान के जीतते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई है और उसका खिताब जीतने का सपना टूट गया है। अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 116 रनों का टारगेट दिया था। जिसके जवाब में टीम 105 रन ही बना पाई। सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का सामना 27 जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा।

बांग्लादेश की टीम को आखिरी 2 ओवर में जीत के लिए 12 रनों की दरकार थी और उसके 8 विकेट भी गिर चुके थे। बांग्लादेश की टीम का स्कोर उस समय 102 था। अफगानिस्तान की टीम की तरफ से 18वें ओवर में गेंदबाजी करने नवीन उल हक आए। इस ओवर में तस्कीन अहमद को नवीन ने क्लीन बोल्ड किया और अगली ही गेंद पर मुस्तफिजुर रहमान को आउट कर बांग्लादेश को कड़ी चोट पहुंचाई।

अब 27 जून को त्रिनिदाद में सुबह 6 बजे अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला होगा। इसके बाद इसी दिन रात 8 बजे भारतीय टीम गयाना में इंग्लैंड से सेमीफाइनल खेलेगी।

ये भी पढ़ें-  उत्तराखंड: 16 लाख की लागत से बनी हुई पुल निर्माण कार्य को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, कहा – “ठेकेदार और नेताओं ने…”

About Post Author