T20 WC 2024: भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराया, रोहित ने खेली कप्‍तानी पारी

KNEWS DESK- टी20 विश्व कप का भारतीय टीम ने विजयी आगाज किया। भारतीय टीम ने न्यूयार्क में टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज की। हार्दिक पांड्या गेंदबाजों में सबसे बेहतरीन साबित हुए, क्योंकि भारतीय उप कप्तान ने 3 विकेट लिए, जबकि अर्शदीप और बुमराह ने 2-2 विकेट लिए। भारतीय गेंदबाजों के सामने आयरिश बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए।

रोहित ने खेली कप्‍तानी पारी

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने विराट कोहली को जल्दी आउट कर दिया, लेकिन रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला और भारत को जीत दिलाने में मदद की। कप्तान रोहित ने ICC इवेंट्स में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए एक और तेज अर्धशतक जड़ा, लेकिन चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। गेंद उनके दाएं हाथ के ऊपरी हिस्से में लगी, जिससे रोहित काफी दर्द में थे।

भारत ने 46 गेंदें शेष रहते 97 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया लेकिन रोहित के चोटिल होने के बाद 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले ‘मेन इन ब्लू’ की रातें वाकई खराब होंगी।

भारत ने मैच तो जीत लिया लेकिन अगर रोहित की चोट गंभीर होती है तो नौ जून को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया की मुश्किल बढ़ जाएगी।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 06 जून 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author