साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल होंगे टीम इंडिया के नए बॉलिंग कोच

KNEWS DESK, साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल टीम इंडिया के नए बॉलिंग कोच बन गए हैं। वह 1 सितंबर से बांग्लादेश सीरीज से यह कार्यभार संभालेंगे। वहीं इसकी जानकारी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी है।

Morne Morkel joins Gautam Gambhir's support staff, named India's bowling coach - India Today

भारतीय क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ में राहुल द्रविड़ के इस्तीफा लेने के बाद कुछ न कुछ बदलाव होते रहते हैं। अभी फिलहाल में ही भारतीय टीम में नए हेड कोच का पदभार गौतम गंभीर ने संभाला है। वहीं अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने क्रिकबज पर यह जानकारी दी है कि साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल को इंडिया टीम में बतौर नए बॉलिंग कोच शामिल किया गया है। बता दें कि अभिषेक नायर और रयान टेन डोश्टे को भी बतौर असिस्टेंट कोच टीम में शामिल किया गया। वहीं हेड कोच गौतम गंभीर आईपीएल में मोर्ने मोर्केल के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स में काम कर चुके है। मोर्ने मोर्केल टीम के गेंदबाजी कोच के तौर पर काम कर रहे थे।

इसके अलावा आपको बता दें कि मोर्ने मोर्केल बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से अपना कार्यभार संभालेंगे। यह सीरीज दो टेस्ट मैचों की सीरीज है जिसका पहला मुकाबला 19 सितंबर से 23 सितंबर के बीच चेन्नई में खेला जाएगा। वहीं सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच कानपुर में खेला जाएगा।

About Post Author