साउथ अफ्रीका ने 149 रनों के बड़े अंतर से जीत की दर्ज, प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंची साउथ अफ्रीका

KNEWS DESK- 24 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। शाकिब अल हसन की टीम को 149 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश के सामने जीत के लिए पर 383 रनों का लक्ष्य था, लेकिन पूरी टीम 46.4 ओवर में महज 233 रनों पर सिमट गई।

SA Vs BAN, World Cup 2023 Score: बांग्लादेश सेमीफाइनल की रेस से बाहर!  महमूदुल्लाह के शतक ने साउथ अफ्रीका से छीनी ऐतिहासिक जीत - ICC World Cup  2023 Bangladesh Vs South Africa

साउथ अफ्रीका ने 149 रनों के बड़े अंतर से जीत की दर्ज

साउथ अफ्रीका ने 149 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। वहीं, इस जीत के बाद साउथ अफ्रीका ने सेमीपाइनल के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है। अब साउथ अफ्रीका के प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। साउथ अफ्रीका के 5 मैचों में 8 प्वॉइंट्स हैं।

प्वॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा फेरबदल

न्यूजीलैंड की टीम तीसरे नंबर पर खिसक गई है। इससे पहले न्यूजीलैंड टीम प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर थी, जबकि साउथ अफ्रीकी टीम तीसरे नंबर थी, लेकिन अब प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल हुआ है।

महमदुल्लाह ने जड़ा शानदार शतक

बांग्लादेश के लिए महमदुल्लाह ने शानदार शतकीय पारी खेली। महमदुल्लाह ने 111 गेंदों पर 111 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और 4 छक्के  जड़े। इसके अलावा बांग्लादेश के बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया। नतीजतन, शाकिब अल हसन की टीम को बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश के लिए तंजीद हसन ने 17 गेंदों पर 12 रन बनाए। जबकि लिटन दास 44 गेंदो 22 रन बनाकर चलते बने।

साउथ अफ्रीका के लिए गेराल्ड कौटजी सबसे कामयाब गेंदबाद रहे। गेराल्ड कौटजी ने 10 ओवर में 62 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा मार्को यॉन्सेन, लिडाज विलियम्स, और कगीसो रबाडा ने 2-2 विकेट झटके. केशव महाराज को 1 कामयाबी मिली।

ये भी पढ़ें-    ‘पीएम बना तो सुधार लूंगा भारत से रिश्ते’, कनाडा की संसद में नेता प्रतिपक्ष का बयान

About Post Author