दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत की करेगी कोशिश, तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज

KNEWS DESK-  चेन्नई का एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम 17 सालों में महिला क्रिकेट टीम के बीच अपने पहले लिमिटेड ओवर मैच की मेजबानी के लिए तैयार है। यहां तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत और साउथ अफ्रीका की महिला टीम का पहला मुकाबला शुक्रवार यानी आज है।

अपने घरेलू मैदान पर आयोजित पिछले एडिशन में सेकेंड रनरअप रही दक्षिण अफ्रीका एक शानदार टी20 इंटरनेशनल रिकॉर्ड के साथ चेन्नई टी20 सीरीज खेलने के लिए आई है। दोनों टीमों ने पिछले 12 महीनों में 17 टी20 मैच खेले हैं। भारत ने जहां 11 जीते हैं, वहीं प्रोटियाज ने सिर्फ चार जीते हैं। वहीं साउथ अफ्रीका की कप्तान लौरा आजकल अपनी फॉर्म में दिख रही हैं क्योंकि उन्होंने पिछले आठ टी20 मैचों में 64 की औसत से रन बनाए हैं और इससे भारत को सतर्क रहने की जरूरत है।

चेन्नई को पारंपरिक तौर पर स्पिनरों के लिए स्वर्ग माना जाता है। हालांकि हाल में खत्म हुई टेस्ट सीरीज और पहले हुए आईपीएल मुकाबलों में फिरकी गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती नहीं दिखी। चेन्नई में टी20 मुकाबले कराने का फैसला वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की तैयारी को पुख्ता बनाने के मकसद से लिया गया है। ऐसे में क्यूरेटर, पिच का मिजाज, टेस्ट मैच के लिए बनाए गए विकेट से अलग रखने की सोच बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 05 जुलाई 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.