आईसीसी टीम ऑफ द टूर्नामेंट में छह भारतीय, मैच विजयी अंतिम पारी के बावजूद विराट कोहली को जगह नहीं

KNEWS DESK- अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने हाल ही में संपन्न टी20 विश्व कप के लिए अपनी ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’ में छह भारतीयों को चुना है, लेकिन स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को इसमें जगह नहीं मिली, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में मैच जिताऊ पारी खेली थी।

एक सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी नई भूमिका में, कोहली ने विश्व कप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन बड़े फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए 59 गेंदों में 76 रन की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

भारत ने डेथ ओवरों में सनसनीखेज वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर 17 साल बाद अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीता। ICC XI में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और दो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह शामिल थे।

रोहित ने 156.7 के शानदार स्ट्राइक-रेट से 257 रन बनाकर टीम की अगुआई की। वह अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और खिताब जीतने में भारत के ट्रम्प कार्ड रहे बुमराह ने 15 विकेट लिए लेकिन अपने विकेटों से ज़्यादा, टीमों के स्कोरिंग रेट को सीमित करने में उनके प्रभाव ने बुमराह को पूरे टूर्नामेंट में भारत का सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बना दिया। उनका 4.17 का इकॉनमी रेट पुरुषों के टी20 विश्व कप के किसी भी संस्करण में किसी भी गेंदबाज़ द्वारा अब तक का सर्वश्रेष्ठ था।

ये भी पढ़ें-  Bigg Boss OTT 3: बिग बॉस के घर से बाहर निकलकर पायल मलिक ने शेयर किया वीडियो, एलिमिनेशन का किया खुलासा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.