Shreyanka Patil: श्रेयंका पाटिल ने रचा इतिहास, WCPL में खेलने वाली बनेंगी पहली भारतीय खिलाड़ी

KNEWS DESK-  घरेलू क्रिकेट में कर्नाटका प्रतिनिधित्व करने वाली श्रेयंका पाटिल ने एक नया इतिहास रच दिया है। वो कैरेबियाई प्रीमियर लीग का हिस्सा बनने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी बन गई हैं। वो गयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए खेलती नजर आएंगी।

भारतीय टीम में महिला क्रिकेट खिलाड़ियों का भी पिछला लंबे समय से काफी शानदार प्रर्दशन देखने को मिल रहा है। पुरुष टीम के खिलाड़ियों को जहां बोर्ड की तरफ से विदेशी टी20 लीग में खेलने की अनुमति नहीं है. वहीं महिला खिलाड़ियों को इसके लिए बोर्ड ने छूट दे रखी है। अब 21 साल की भारतीय महिला खिलाड़ी श्रेयंका पाटिल वेस्टइंडीज में होने वाली महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग (WCPL) में खेलने वाली पहली खिलाड़ी बनेंगी।

युवा ऑफ स्पिन गेंदबाज श्रेयंका पाटिल को महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग में गुयाना एमेजॉन वॉरियर्स टीम ने अपने साथ जोड़ा है। WCPL के आगामी संस्करण की शुरुआत 31 अगस्त से 10 सितंबर तक होगी। भारतीय महिला टीम की कई खिलाड़ी इससे पहले भी विदेशी टी20 लीग में खेलते हुए दिखाई दी है।

महिला टीम की मौजूदा कप्तान हरमनप्रीत कौर के अलावा उपकप्तान स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा और ऋचा घोष सहित कई अन्य खिलाड़ी इंग्लैंड में होने वाली द हंड्रेड के अलावा ऑस्ट्रेलिया की महिला बिग बैश लीग में खेलते हुए दिखाई दी हैं।

इमर्जिंग एशिया कप में शानदार प्रर्दशन

हॉन्ग कॉन्ग की मेजबानी में पिछले महीने खेली गए इमर्जिंग एशिया कप टूर्नामेंट में श्रेयंका का गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था। श्रेयंका ने 2 मैचों में 7 ओवरों की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 15 रन देने के साथ 9 विकेट अपने नाम किए थे। फाइनल मैच में श्रेयंका ने 4 विकेट हासिल करने के साथ टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। श्रेयंका को उनके प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी दिया गया था।

About Post Author