हिंदी दिवस पर सचिन तेंदुलकर ने फैंस से पूछा ये सवाल, आप जानते हैं इसका जवाब?

KNEWS DESK- भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने आज हिंदी दिवस के मौके पर अपने फैंस की क्लास लगा दी या यूं कहें कि उन्होंने अपने फैंस से सवाल पूछा। फैंस ने उनके सवाल का जवाब भी दिया है। जिसकी पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

सचिन ने पूछा ये सवाल

सचिन ने क्रिकेट से जुड़े चार शब्दों का हिंदी में अर्थ पूछा है। ये चारों ही शब्द अंग्रेजी भाषा के हैं। सचिन की इस पोस्ट पर कई दिलचस्प कमेंट आए हैं। फैंस ने हिंदी मतलब को लेकर कई जवाब दिए हैं। सचिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और वे अक्सर कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं।

चार अंग्रेजी शब्दों का हिंदी अनुवाद पूछा

सचिन ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर की है। इसमें उन्होंने क्रिकेट से जुड़े चार अंग्रेजी शब्दों का हिंदी अनुवाद पूछा है। सचिन ने पोस्ट में लिखा, ”क्या आप मुझे बता सकते हैं, नीचे दिए गए क्रिकेट के शब्दों को हिंदी में क्या कहते हैं? 1. अंपायर, 2. विकेट-कीपर, 3. फील्डर और 4. हेलमेट.” सचिन की इस पोस्ट पर फैंस ने बहुत सारे कमेंट किए हैं। खबर लिखने तक इस पर एक हजार से ज्यादा कमेंट आ चुके थे।

यूजर शिवानी ने दिया ये जवाब

सचिन की पोस्ट पर शिवानी नाम की एक यूजर ने क्रिकेट से जुड़े छह शब्दों का अनुवाद लिखा है। जबकि सचिन ने चार का ही पूछा है। शिवानी ने क्रिकेट का हिंदी अनुवाद लिखा, ‘गोलगट्टम लकड़ पट्टम दे दनादन प्रतियोगिता’. वहीं एक अन्य यूजर संदीप किशोर ने भी इसका जवाब दिया।

सचिन टीम इंडिया के महान खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने 200 टेस्ट मैचों में 15921 रन बनाए हैं। इस दौरान 51 शतक और 68 अर्धशतक लगाए हैं। वे 6 बार दोहरा शतक लगा चुके हैं. सचिन ने 463 वनडे मैचों में 18426 रन बनाए हैं. वे इस फॉर्मेट में 49 शतक और 96 अर्धशतक लगा चुके हैं। सचिन ने एक दोहरा शतक भी लगाया है। वे एक टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं. सचिन ने 78 आईपीएल मैच भी खेले हैं. वे इस टूर्नामेंट में 2334 रन बना चुके हैं।

 

About Post Author