रोहित शर्मा का बड़ा फैसला, टी20 इंटरनेशनल से अपने संन्यास का किया ऐलान

KNEWS DESK- भारत ने 17 साल का इंतजार खत्म करते हुए दक्षिण अफ्रीका को बेहद रोमांचक मैच में सात रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया। पिछले साल 19 नवंबर को अहमदाबाद में अधूरा रहा सपना आखिरकार वेस्टइंडीज में पूरा हुआ तो रोहित शर्मा की टीम के साथ टीवी के आगे नजरें गड़ाए बैठे भारतीय फैन की आंखें भी छलछला गई। क्योंकि इस आईसीसी खिताब के लिये 17 साल लंबा इंतजार जो था और जीत के नायक रहे विराट कोहली जिन्होंने जीत के साथ ही टी20 क्रिकेट को अलविदा भी कह दिया। इतना ही नहीं विराट के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा टी20 विश्व कप खिताब जीतने के साथ ही संन्यास लेने से खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खिताबी जीत के साथ उनका क्रिकेट जीवन (टी20) पूरा हो गया है। रोहित शर्मा ने टीम को इस प्रारूप के दूसरे विश्व कप में मार्गदर्शन देने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा की और इसे “अलविदा कहने” का सही समय बताया।

भारत ने शनिवार रात दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर एक बार फिर टी20 का खिताब अपने नाम कर लिया। साल 2007 में जब टी20 का पहला वर्ल्ड कप हुआ था तब रोहित काफी युवा थे। ये संयोग ही है कि 2024 में टी20 का खिताब जीतने के वक्त वे दुनिया के सबसे बेहतरीन टी20 खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं। 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेला गया पहला टी20 विश्व कप भारत ने जीता था। आईसीसी का टूर्नामेंट भारत ने 11 साल बाद जीता है।

ये भी पढ़ें-  खत्म हुआ 17 साल का इंतजार, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप जीता

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.