इस टूर्नामेंट में भी आया रिंकू सिंह नाम, बल्लेबाजी का बिखेरा जलवा

KNEWS DESK-  आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के हीरो रहे रिंकू सिंह का नाम एक बार फिर चर्चा में आ गया है, क्योंकि उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी का जलवा बिखेर दिया है। जी हां, उत्तर-प्रदेश के रिंकू देवधर ट्रॉफी में सेंट्रल जोन का हिस्सा हैं। जहां, वेस्ट जोन के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने 63 गेंदों पर 54 रन की अहम पारी खेली और अपनी टीम को 207 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

 

सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज

IPL 2023 सेंसेशन रहे रिंकू सिंह फिलहाल देवधर ट्रॉफी में सेंट्रल जोन के लिए खेल रहे हैं। वेस्ट जोन के साथ खेले गए टूर्नामेंट के पहले मैच में रिंकू सिंह ने 63 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 1 चौका और 2 छक्के लगाए। वह अपनी टीम के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज रहे। मैच की बात करें, तो टॉस जीतकर ईस्ट जोन ने वेंकटेश अय्यर की कप्तानी वाली सेंट्रल जोन की टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। जहां, 50 ओवर में पूरी टीम 207 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई। इसके बाद ईस्ट जोन ने सिर्फ 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया और 6 विकेट से जीत अपने नाम की।

लिस्ट में रिंकू के प्रदर्शन की बात करें, तो रिंकू ने 46 पारियों में 1749 रन बनाए।  इस दौरान उन्होंने 47 पारियों में 18 बार 50 से अधिक रन बनाए हैं यानी हर तीसरी पारी में वे ऐसा करते हैं। रिंकू फर्स्ट क्लास की 63 पारियों में 7 शतक और 19 अर्धशतक जड़ चुके हैं।

सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में नौवें नंबर पर

IPL 2023 में रिंकू सिंह ने शानदार बल्लेबाजी कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। उनके बल्‍ले से 14 मैचों में रिंकू ने 149.52 की स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए थे। उन्‍होंने चार अर्धशतक भी लगाए। वे पूरे सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में नौवें नंबर पर रहे थे हालांकि खिलाड़ी को अब तक भारतीय टीम में मौका नहीं मिल पाया है। उन्हें एशियन गेम्स 2023 में हिस्सा लेने वाली भारत की B टीम में शामिल किया गया है, जिसकी कमान ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में है। अब देखने वाली बात होगी कि वहां रिंकू सिंह को यदि मौका मिलता है, तो वह भारत को गोल्ड मेडल जिताने के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं? बताते चलें, चीन में खेले जाने वाले एशियाई खेलों में टीम इंडिया सीधे क्वार्टरफाइनल में खेलेगी।

About Post Author