वर्ल्ड कप 2011 को याद कर भड़के गौतम गंभीर, जानें वजह

KNEWS DESK- पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर साल 2011 में हुए वर्ल्ड कप को याद कर भड़के हैं। आपको बता दें कि साल2011 वर्ल्ड कप को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खिताब जीता था। आखिर इसके बावजूद भी गौतम गंभीर क्यों भड़के चलिए आपको बताते हैं-

वर्ल्ड कप 2011 को याद कर भड़के गौतम गंभीर

पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने कहा कि “2011 के लिए सभी खिलाड़ियों को क्रेडिट नहीं मिला, सिर्फ धोनी के एक छक्के की बात होती है. आप टीम को भूल गए हैं. गंभीर ने टीम के कई स्टार खिलाड़ियों नाम लिए।” भारत ने 2011 के वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खिताब जीता था. भारत ने फाइनल में श्रीलंका को शिकस्त दी थी. फाइनल मुकाबला मुंबई के वानेखेड़े स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें रनों का पीछा करते हुए तत्कालीन भारतीय कप्तान ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई थी।

गौतम गंभीर ने कहा, “हमने युवराज सिंह को वर्ल्ड कप 2011 के लिए पर्याप्त क्रेडिट नहीं दिया. यहां तक ज़हीर, रैना, मुनाफ. सचिन सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले थे, लेकिन हम किस बारे में बात करते हैं? मीडिया धोनी के उस एक छक्के के बारे में बात करती रहती है. आप सिर्फ एक के दीवाने हैं, आप टीम को भूल रहे हैं.”

रोहित शर्मा की कप्तानी में वर्ल्ड कप के लिए मैदान पर भारतीय टीम

बता दें कि टीम इंडिया ने आखिरी बार 2011 में ही विश्व कप का खिताब जीता था। इसके बाद 2015 और 2019 के विश्व कप में टीम को सेमीफाइनल से बाहर होना पड़ा था। इस बार टीम इंडिया एक बार फिर विश्व कप अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय टीम इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में वर्ल्ड कप के लिए मैदान पर उतरेगी।

गौरतलब है टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। टीम इंडिया पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगी। वहीं विश्व कप का फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल और पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

About Post Author