RCBvsCSK :प्लेऑफ के टिकट के लिए आज हाई वोल्टेज मुकाबला, बारिश बिगाड़ सकती है आरसीबी का खेल,संभावित प्लेइंग इलेवन

KNEWS DESK – आईपीएल का 68वां मैच आज चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में बैंगलोर और चेन्नई के बीच खेला जाएगा। आरसीबी की टीम हर हाल में इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाना चाहेगी, लेकिन उसके सपनों पर बारिश और तूफान पानी फेर सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार मैच के दौरान भारी बारिश आ सकती है, मैच के दौरान बारिश आने  की संभावना 80 प्रतिशत है। अगर बारिश की वजह से मैच में रुकावट आती है और मैच का कोई नतीजा नहीं निकल पाता है, तो उस स्थिति में आरसीबी का प्लेऑफ में जाने का सपना टूट सकता है। वहीं, चेन्नई भी हर हाल में यह मैच जीतकर अंतिम चार में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी।

नेशनल ड्यूटी के चलते आरसीबी के विल जैक्स और रीस टॉप्ली, जबकि सीएसके के मोईन अली और मुस्तफिजुर रहमान वापस अपने देश लौट गए हैं। आरसीबी को खासतौर पर विल जैक्स की कमी खलेगी, उन्होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते पिछले कुछ मैचों में टीम के लिए शानदार योगदान किया था। विल जैक्स की जगह ग्लेन मैक्सवेल की वापसी हो सकती है। आरसीबी अपने पिछले 5 मैच लगातार जीतती आ रही है। सीजन की खराब शुरुआत के बाद बैंगलोर ने ना सिर्फ बल्लेबाजी में बल्कि गेंदबाजी में भी लगातार बेहतर प्रदर्शन किया है। गेंदबाजी में यश दयाल ने पावरप्ले में विपक्षी बल्लेबाजों को खासा परेशान किया है। वह आज ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रविंद्र को शुरुआती ओवरों में परेशान कर सकते हैं। मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन और कर्ण शर्मा भी चेन्नई को परेशानी में डाल सकते हैं।

चेन्नई की गेंदबाजी दीपक चाहर, पथिराना और मुस्तफिजुर रहमान की गैरमौजूदगी में पिछले कुछ मैचों से कमजोर नजर आ रही है, हालांकि सिमरजीत सिंह ने पिछले मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी और शुरुआती झटके दिए थे। चेन्नई की पिच पर स्पिनर्स खास प्रभाव डाल सकते हैं। रविंद्र जडेजा ने मैक्सवेल को 6 बार, जबकि कोहली और कार्तिक को 3-3 बार आउट किया है। शिवम दुबे भी आरसीबी के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं।

आरसीबी – सीएसके हेड टू हेड

चेन्नई और बैंगलोर 31 बार आमने-सामने आए हैं, जिसमें चेन्नई ने 21 मैच जीते हैं, जबकि आरसीबी केवल 10 मुकाबले ही जीत पाई है। आज का मुकाबला निर्धारित करेगा कि कोलकाता, राजस्थान और हैदराबाद के साथ अंतिम चार में कौन जगह बना पाता है।

सीएसके संभावित XI: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रविंद्र, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, मिचेल सेंटनर/रिचर्ड ग्लीसन, सिमरजीत सिंह, महीश तीक्ष्णा [इम्पैक्ट सब: समीर रिजवी]

आरसीबी संभावित XI:  फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज [इम्पैक्ट सब: यश दयाल]

यह भी पढ़ें – प्रेस कॉन्फ्रेंस पर अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- ‘कल बीजेपी ऑफिस आ रहा हूं’

About Post Author