कभी घर घर जाकर की सिलिंडर डिलीवरी, अब पूरी दुनिया बनी रिंकू सिंह की मुरीद…

sports desk, क्रिकेटर रिंकू सिंह चर्चा में हैं। मीडिया से सोशल मीडिया तक मेंं हर जगह उनकी खूब तारीफ हो रही है। दरअसल रविवार को IPL 2023 में गुजरात टाइटन्स और केकेआर के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में रिंकू सिंह ने आखिरी 5 गेंदों पर 5 छक्के जड़ टीम को असंभव लग रही जीत दिलाई।

सोशल मीडिया में फिल्म स्टार्स से लेकर आम आदमी तक हर कोई रिंकू सिंह की इस पारी का मुरीद नजर आ रहा है। हर कोई उनके खेल की जमकर तारीफ कर रहा है। हालांकि कभी इसी क्रिकेट के लिए रिंकू सिंह की खूब पिटाई भी हुई है। दरअसल रिंकू सिंह यूपी में अलीगढ़ के बेहद मामूली से परिवार से संबंघ रखते हैं। उनके परिवार की आर्थिक स्थिति काफी खराब थी।

रिंकू सिंह के पिता सिलिंडर डिलीवरी का काम करते थे। साइकिल से लोगों के घरों में सिलिंडर पहुंचाते थे। रिंकू सिंह को क्रिकेट का शौक था लेकिन उनके पिता चाहते थे कि रिंकू पढ़े लिखे या फिर कोई काम धंधा कर ले जिससे घर पर पैसे आए।

रिंकू सिंह का ना तो पढ़ाई में मन लगता था और ना ही वह कोई काम करना चाहते थे। क्रिकेट को लेकर उनका जुनून सातवें आसमान पर रहता। वह जब भी समय मिलता क्रिकेट खेलने निकल जाते| क्रिकेट खेल कर लौटते तो पिता के हाथों उनकी जमकर पिटाई भी होती। लेकिन उस पिटाई से वह टूटे नहीं और क्रिकेट को ही बतौर करियर चुना और नाम कमाया।

रिंकू का चयन पहले यूपी की रणजी टीम के लिए हुआ और फिर आईपीएस में केकेआर ने उन्हें खरीद लिया। 5 गेंदों पर 5 छक्के जड़ रिंकू सिंह ने दिखा दिया कि शाहरुख खान और केकेआर ने उनपर दांव लगाकर कोई गलती नहीं की|

आज दुनिया का हर क्रिकेट प्रेमी रिंकू सिंह की पारी देख उनकी तारीफ किये बिना नहीं रह रहा है।

 

About Post Author