चैम्पियन बनते ही भारतीय टीम पर पैसों की बरसात, BCCI देगी 125 करोड़ रुपये

KNEWS DESK- भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। बता दें कि 29 जून को फाइनल मैच में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया। इस जीत के बाद अब BCCI (Board of Control for Cricket in India) ने भारतीय टीम के लिए बड़ा ऐलान किया है। जय शाह ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी है।

जय शाह ने अपनी पोस्ट में क्या लिखा?

जय शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि “मुझे ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 जीतने के लिए टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल भावना का प्रदर्शन किया है। इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को बधाई!”

https://x.com/JayShah/status/1807415146760818693

जानकारी के लिए आपको बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है। इस टीम ने इतिहास में चौथी बार कोई खिताब जीता है। फाइनल मैच में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया। इस जीत के बाद 140 करोड़ देशवासियों को जीत का जश्न मनाने का मौका दिया।

भारत ने दो बार वनडे वर्ल्ड कप खिताब (1983, 2011) जीता है। तो वहीं दो बार ही टी20 वर्ल्ड कप का खिताब(2007, 2024) भी जीता है।

टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, व‍िराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, हार्द‍िक पंड्या और मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें-  संसद में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर होगी बहस, हंगामे के पूरे आसार

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.