जय शाह ने किया बड़ा खुलासा, कई मैचों के कार्यक्रम में हो सकता है बदलाव

KNEWS DESK-भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने बताया कि आईसीसी के तीन फुल मेंबर्स ने आईसीसी को लेटर लिखकर भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल में बदलाव की गुज़ारिश की है। बीसीसीआई सचिव ने वर्ल्ड कप मैच होस्ट कर रहे एसोसिएशन से बातचीत के बाद कहा कार्यक्रम मे बदवाल का मुद्दा 3 से 4 दिन में सॉल्व हो जाएगा।

World Cup 2023 BCCI chief Jay Shah said change in schedule on the cards not only IND vs PAK match know details World Cup 2023: भारत-पाक के अलावा और मैचों के कार्यक्रम में भी हो सकता है बदलाव, जय शाह ने किया बड़ा खुलासा

गुजरात में नवरात्रि के चलते भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच की तारीख में बदलाव हो सकता है। नवरात्रि को मद्दे नज़र रखते हुए सिक्योरिटी का हवाला दिया गया था। ऐसे में एक मैच का रिशेड्यूल होना पूरे कार्यक्रम पर प्रभाव डाल सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया था कि भारत-पाकिस्तान मैच 14 अक्टूबर को शेड्यूल किया जाएगा, लेकिन 14 तारीख को आईसीसी के शेड्यूल के मुताबिक पहले से ही दो मैच होने हैं।

जय शाह ने कहा, “तीन सदस्यों ने कार्यक्रम में बदलाव के लिए आईसीसी को लेटर लिखा है. सिर्फ तारीख और टाइमिंग्स मे बदलाव होगा, वेन्यू नहीं बदले जाएंगे। अगर मैचों में 6 दिनों का गैप होगा, तो हम इसे घटाकर 4-5 दिन का करने की कोशिश कर रहे हैं. तीन चार दिन में तस्वीर साफ हो जाएगी. बदलाव आईसीसी के परामर्श से होंगे.”

गौरतलब है कि आईसीसी द्वारा जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक, विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में टीम इंडिया अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। विश्व कप में कुल 48 गेम खेले जाएंगे।

About Post Author