आईपीएल 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मारी बाजी, चेन्नई को 27 रनों से हराकर प्लेऑफ में किया क्वालीफाई

KNEWS DESK-  आईपीएल 2024 के मौजूदा सीजन में आरसीबी का सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा। प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए उसे भारी चुनौती का सामना करना था। चेन्नई सुपर किंग्स को अच्छे अंतराल से हराना थाऔर रन मशीन विराट कोहली ने इसे मुमकिन कर दिखाया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की तरफ से विराट कोहली ने 47 रन की तूफानी पारी खेली। टीम ने 20 ओवर में 218 रन बनाए। प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए उसे 18 रन से जीत की जरूरत थी और उन्होंने 27 रन से शानदार जीत हासिल की। आईपीएल में शुरुआती उतार-चढ़ाव के बाद आरसीबी ने लगातार छह मैच में जीत दर्ज की और अपनी उम्मीदें जिंदा रखीं।

कोहली का लगातार बेहतरीन प्रदर्शन, उतार-चढ़ाव के दौरान टीम का मार्गदर्शन और टीम वर्क में भरोसा कायम करना इस मुकाम तक पहुंचने में मददगार रहा। इसके साथ ही कोहली ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपनी बैटिंग का शानदार नमूना पेश किया। वे इस स्टेडियम में हुए आईपीएल मैच में 3000 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

जैसे- जैसे आईपीएल का प्लेऑफ नजदीक आ रहा है, आरसीबी का फॉर्म बेहतर हो रहा है। निश्चित रूप से अब उसकी निगाहें आईपीएल 2024 की ट्रॉफी पर होंगी।

दोनों टीमों की प्लेइंग- 11

सीएसके की प्लेइंग-11

रजत पाटीदार, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डैरिल मिचेल, अजिंक्ये रहाणे, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे. ,सिमरजीत सिंह, महीश तीक्षणा।

आरसीबी की प्लेइंग-11

फाफ डूप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, यश दयाल, कर्ण, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन।

ये भी पढ़ें-   ज्ञानवापी मरम्मत याचिका पर अगली सुनवाई 29 मई को करेगा वाराणसी कोर्ट, याचिका में हिंदू पक्ष की मांग- तहखाने की छत पर मुस्लिम समुदाय को जाने से रोका जाए

About Post Author