आईपीएल 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ को 19 रनों से हराया, दिल्ली की जीत से राजस्थान रॉयल्स ने किया प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई

KNEWS DESK- दिल्ली कैपिटल्स ने दिल्ली अरुण जेटली स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 2024 आईपीएल सीज़न का अपना आखिरी गेम 19 रनों से जीत लिया। अभिषेक पोरेल और ट्रिस्टन स्टब्स के शानदार अर्धशतकों की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ आईपीएल मैच में चार विकेट पर 208 रन बनाए।

ऋषभ पंत ने बीच में मजबूती प्रदान की, इससे पहले कि स्टब्स ने अपनी नाबाद 25 गेंदों में 57 रन की पारी में तीन चौके और चार अधिकतम छक्के लगाए और डीसी को 200 के पार पहुंचाया। जवाब में लखनऊ सुपर जाइंट्स पहली गेंद पर ही लड़खड़ा गई। लखनऊ की टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही। लखनऊ की ओर से अच्छा प्रदर्शन करने वाले एकमात्र बल्लेबाज वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन थे। अरशद खान और लखनऊ के निचले क्रम की बल्लेबाजी लखनऊ को जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं थी।

दिल्ली ने अपना आईपीएल अभियान 14 अंकों के साथ समाप्त किया है, लेकिन खराब नेट रन रेट का मतलब है कि वे प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गए हैं। दूसरी ओर लखनऊ के पास मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी किस्मत बदलने का मौका है।

दोनों टीमों की प्लेइंग -11

केएल राहुल (कप्तान-विकेटकीपर), क्विंटन डि कॉक, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हूडा, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, अरशद खान, युद्धवीर सिंह, रवि बिश्नोई, नवीन उल हक, मोहसिन खान।

इम्पैक्ट प्लेयर- आयुष बडोनी, देवदत्त पडिक्कल, प्रेरण मांकड़, सिद्धार्थ एम, के गौतम

दिल्ली कैपिटल्स- जैक फ्रेजर मैक्गर्क, अभिषेक पोरल, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान-विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, गुलबदीन नाइब, रासिख सलाम, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, खलील अहमद।

इम्पैक्ट प्लेयर- इशांत शर्मा, कुमार कुशाग्र, प्रवीण दुबे, ललित यादव, स्वास्तिक चिकारा।

ये भी पढ़ें-   सिर्फ ‘सेठों’ के साथ दिखते हैं पीएम मोदी, लोगों की तकलीफ नहीं सुनते- प्रियंका गांधी

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.