भारत का श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मैच आज, जानिए क्या है प्लेइंग 11

KNEWS DESK, भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच आज खेला जाएगा। वहीं सभी की नजरें टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर होंगी। अब देखना बाकी की किसको आज खेलने को मिलेगा।

SL vs IND Playing XI 1st T20

भारत और श्रीलंका के खिलाफ खेली जानें वाली टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी 27 जुलाई है। इस सीरीज में तीन मैच होने हैं और इसके तीनों मैच पल्लेकेल स्टेडियम में खेले जाएंगे। सीरीज का दूसरा मुकाबला 28 और आखरी 30 जुलाई को होगा। वहीं यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 शुरू होगा।

क्या हो सकती है टीम की प्लेइंग इलेवन?

मुकाबले के लिए टीम की प्लेइंग 11 पर दर्शकों की निगाहें टिकी हुई हैं। सभी जानना चाहते की किसको आज खेलने का मौका मिला है। मैच में टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव करेंगे और उपकप्तान की कमान शुभमन गिल संभालेंगे। वहीं यशस्वी जायसवाल ओपनिंग में मोर्चा संभाल सकते हैं। इसके बाद नंबर-3 पर विकेटकीपर, बल्लेबाज ऋषभ पंत का आना लगभग तय है। फिर कप्तान सूर्या खुद नंबर-4 पर आ सकते हैं। इसके बाद हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, शिवम दुबे का नंबर आ सकता है। बतौर स्पिनर ऑलराउंडर अक्षर पटेल और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका मिल सकता है। दरअसल, पल्लेकेल की पिच स्पिनर्स के भी अनुकूल होती है, ऐसे में कप्तान सूर्या अक्षर और बिश्नोई के साथ तीसरे स्पिनर के तौर पर वॉशिंगटन सुंदर को उतार सकते हैं। इसके चलते शिवम दुबे, रिंकू सिंह में से किसी एक को प्लेइंग-11 से बाहर रहना पड़ सकता है। बतौर स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज को आजमाया जा सकता है। हालांकि सिराज के प्रैक्टिस सेशन में इंजर्ड होने की खबर सामने आई हैं। ऐसे में यदि सिराज फिट नहीं हो पाते हैं तो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को चांस मिल सकता है।

 

About Post Author