भारतीय महिला टीम ने जीता टेस्‍ट मैच, दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया

KNEWS DESK- भारतीय महिला क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच एकमात्र टेस्ट मैच चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। भारतीय महिला टीम ने इस मुकाबले को 10 विकेट से अपने नाम किया। इस टेस्ट मैच में भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय महिला टीम ने पहली पारी 603/6 पर घोषित की।

चेन्नई में आयोजित एकमात्र महिला टेस्ट मैच में भारत ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी, जिसमें सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा के अब तक के सबसे तेज दोहरे शतक और स्नेह राणा की पहली पारी में 77 रन देकर आठ विकेट लिए। मैच में कई रिकॉर्ड भी टूटे।

शैफाली की 197 गेंदों में 205 रन और स्मृति मंधाना की 149 रन की पारी के दम पर भारत ने पहली पारी में छह विकेट गंवाने के बाद 603 रन का विशाल स्कोर दिया और दक्षिण अफ्रीका को ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने धूल चटा दी, जिन्होंने अपने करियर का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम को 266 पर ही आउट कर दिया।
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन दिया, लेकिन उसे अभी भी 337 रनों की जरूरत थी, दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट और पूर्व कप्तान सुने लुस ने दूसरी पारी में मजबूती के साथ संघर्ष किया। मिडिल ऑर्डर की बैटर नादिन डी. क्लर्क की 61 रन की पारी ने दक्षिण अफ्रीका को 373 रन तक पहुंचाया और मेजबान टीम को 37 रन का लक्ष्य दिया। जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका अब 5 से 9 जुलाई के बीच चेन्नई में तीन टी20 मैच खेलेंगे।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 02 जुलाई 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.