भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 143 रनों से हराया, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

KNEWS DESK- स्मृति मंधाना के शतक और ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा के दमदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका पर 143 रनों से जीत दर्ज की। आशा शोभना के नेतृत्व में भारत की मजबूत गेंदबाजी ने जीत में अहम भूमिका निभाई।

चिन्नास्वामी की धीमी पिच पर मंधाना के छठे वनडे शतक की बदौलत भारत ने आठ विकेट पर 265 रन बनाए। स्मृति मंधाना ने 127 गेंद पर 12 चौके और एक छक्के की मदद से 117 रन जड़े। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 122 रन पर सिमट गई। वनडे डेब्यू कर रही आशा शोभना ने 21 रन देकर चार विकेट झटके। वहीं दीप्ति शर्मा ने भी 10 रन देकर दो विकेट लिए। भारत की रेणुका सिंह ने पहले ही ओवर में दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट को आउट करके अपने इरादे साफ कर दिए।

जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरा वनडे 19 जून को होगा। स्मृति मंधाना के 117 रन की बदौलत भारत ने पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका पर 143 रन की एकतरफा जीत हासिल की। जीत के बाद स्मृति मंधाना ने कहा कि मैं पिछले चार पांच वर्षों से खुद पर काफी नाराज थी। मैं घरेलू मैदान पर जब भी वनडे में खेली, बस 70-80 रन ही बना पाती थी। उन्होंने कहा कि आज ये आसान विकेट नहीं था। इसलिए घरेलू मैदान पर शतक जड़कर खुश हूं। उम्मीद करती हूं कि ऐसा होता रहे।

ये भी पढ़ें-  टी20 वर्ल्ड कप 2024: ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को पांच विकेट से हराया, टिम डेविड और मार्कस स्टोइनिस ने जड़े अर्धशतक

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.