भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया क्लीन स्वीप, आखिरी वनडे में दी छह विकेट से मात

KNEWS DESK- भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका को छह विकेट से हराकर 3-0 से क्लीन स्वीप किया।
स्मृति मंधाना ने 83 गेंदों पर शानदार 90 रन बनाए लेकिन वो शतक से चूक गईं। स्मृति मंधाना की शानदार पारी की बदौलत भारत ने आसान जीत दर्ज की। स्मृति मंधाना ने अपनी पारी में 11 चौके लगाए।

इस पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 215 रन का स्कोर खड़ा किया। अफ्रीका की टीम की तरफ से कप्तान लौरा ने 57 गेंदों में 61 रन की पारी खेली, जिसमें सात चौके शामिल रहे। जवाब में भारत ने ये लक्ष्य चार विकेट के नुकसान पर 40.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने स्मृति मंधाना का अच्छा साथ निभाया। उन्होंने 48 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली। ऋचा घोष ने 41वें ओवर में छक्का लगाकर मैच भारत के नाम कर दिया।

इससे पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लौरा के 61 रनों के बावजूद पूरी टीम 215 रन ही बना पाई। भारत के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को बांधे रखने में अहम भूमिका निभाई। अरुंधति रेड्डी और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका का क्लीन स्वीप कर भारत ने एक बार फिर महिला क्रिकेट में अपने दम का एहसास कराया है।

ये भी पढ़ें- ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया को नाडा ने फिर किया निलंबित, जानें क्या है वजह…

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.