भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी टी20 क्रिकेट से लिया संन्यास

KNEWS DESK – इंडिया टीम ने टी 20 विश्व कप में जीत करने के बाद, फैन्स के लिए लगातार एक के बाद एक दिल टूटने वाली खबर सामने आ रही है| कैप्टन रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद अब रवींद्र जडेजा ने भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया| इस बात की जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में दी है|

रवींद्र जडेजा ने रिटायरमेंट का किया ऐलान

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने रविवार को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। इससे पहले शनिवार को टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप फाइनल जीतने के कुछ देर बाद संन्यास की घोषणा की थी। दुनिया के बेहतरीन फील्डरों में से एक जड़ेजा ने कहा कि वे वनडे और टेस्ट खेलना जारी रखेंगे।

35 वर्षीय जडेजा ने लिखा, पूरे दिल से आभार जताते हुए मैं टी 20 इंटरनेशनल मैचों को अलविदा कहता हूं। मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और दूसरे फॉर्मेट में भी ऐसा करना जारी रखूंगा। टी20 वर्ल्ड कप जीतना एक सपना सच होने जैसा था। आप लोगों के अटूट विश्वास के लिए धन्यवाद। जय हिंद।

15 साल के टी 20 करियर को किया अलविदा 

रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए 2009 में डेब्यू किया था। टी20 फॉर्मेट में उन्होंने कुल 74 मैच खेले। उन्होंने 127.16 के स्ट्राइक रेट से 515 रन बनाए और 54 विकेट अपने नाम किए।

भारत की जीत 

भारत ने शनिवार 29 जून को बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर टूर्नामेंट के इतिहास में अपना दूसरा खिताब जीता। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को फाइनल में हराकर 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जीता|

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.