बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट के नए वेन्यू का हुआ ऐलान, धर्मशाला में होना था मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच का वेन्यू बदल दिया गया है। पहले यह टेस्ट मैच 1 मार्च से हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में होना था, मगर एचपीसीए स्टेडियम की आउटफील्ड तैयार न होने के कारण टेस्ट मैच यहां नहीं खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने नए वेन्यू का ऐलान कर दिया है। यह टेस्ट मैच अब इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि धर्मशाला ने अब तक केवल एक टेस्ट मैच की मेजबानी की है। जो की 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच था।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, “बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर तीसरा टेस्ट 1 से 5 मार्च तक धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम, होना था। अब इसे इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आयोजित कराया जाएगा।” बीसीसीआई ने वेन्यू बदलने का कारण अत्याधिक ठंडी बताया गया। उसने कहा, “बहुत ठंड होने के कारण आउटफील्ड में पर्याप्त घास नहीं जम सकी है और इसमें कुछ और समय लगेगा।” धर्मशाला का एचपीसीए स्टेडियम दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम में से एक है।

बीसीसीआई के क्यूरेटर तपोश चटर्जी ने स्टेडियम का दौरा किया और पिच और आउटफील्ड का मुआयना किया। उनकी रिपोर्ट मिलने के बाद ही बीसीसीआई ने वेन्यू बदलने का फैसला लिया। एचपीसीए ने नए ड्रेनेज सिस्टम के लिए पिच सहित पूरे आउटफील्ड को फिर से तैयार कराने की योजना बनाई। मानसून के बाद इसका काम शुरू हुआ। बारिश के कारण काम में देरी हुई। यहां काम जारी रहने के कारण रणजी ट्रॉफी के मैच भी नहीं हुए। हिमाचल ने अपने घरेलू मैच नादौन में खेले।

बात दें कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेला गया। यह टेस्ट मैच सिर्फ 3 दिन चला। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से हराया। 4 मैचों की सीरीज में मेजबान टीम 1-0 से आगे है। दूसरा टेस्ट मैच 17 से 21 फरवरी तक दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

About Post Author