सेमीफाइनल से पहले भारत को झटका, पूजा वस्त्राकर और हरमनप्रीत कौर का खेलना संदिग्ध

sports desk, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केपटाउन आज गुरुवार 23 फरवरी 2023 की शाम होने वाले टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारत को झटका लग सकता है। बता दें कि सेमीफाइनल मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर और तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर की उपलब्धता संदिग्ध बनी हुई है । ये दोनों भारतीय खिलाडी बीमार हैं। इनको मैच की पूर्व संध्या पर स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उन्हें शाम को छुट्टी दे दी गई।

हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर की उपलब्धता पर फैसला गुरुवार दोपहर के आसपास होने की उम्मीद है, क्योंकि भारत अभी भी ये उम्मीद कर रहा है कि यह जोड़ी मैच के लिए फिट हो सकती है। भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड पहले से ही ठीक नहीं है और भारत के ये दो प्रमुख खिलाड़ियों की बीमारी और अधिक चुनौतीपूर्ण बना देती है।

अगर ये दोनों खिलाड़ी बाहर हो जाती हैं तो यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की जीत की संभावनाओं को बड़े पैमाने पर झटका होगा, क्योंकि बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव को लेकर भी फिटनेस संबंधी चिंताए जताई जा रही हैं। अगर हरमनप्रीत कौर नहीं उबरती हैं तो स्मृति मंधाना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की कप्तानी करेंगी।

हरमनप्रीत कौर अगर मैदान पर उतरने लायक नहीं रहती हैं तो उनकी जगह हरलीन देओल आएंगी। भारतीय कप्तान के लिए अब तक का यह टूर्नामेंट अच्छा नहीं रहा है। हरमनप्रीत कौर ने 4 मैच में केवल 66 रन बनाए हैं। हालांकि, हरमनप्रीत बड़े मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ गेम खेलने के लिए विख्यात हैं और ऑस्ट्रेलिया जैसी शक्तिशाली टीम के खिलाफ भारत को निश्चित रूप से उसकी आवश्यकता होगी।

पूजा वस्त्रकार  ने इस टूर्नामेंट में अब तक 4 मैचों में केवल दो विकेट लिए हैं, लेकिन रेणुका सिंह के साथ नई गेंद से महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। भारत तीन तेज गेंदबाजों और तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरा है। अगर पूजा वस्त्राकर और राधा यादव उपलब्ध नहीं होती हैं तो उन्हें गेंदबाजी संयोजन में भी बदलाव करना होगा।

ऐसे भारतीय टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में देविका वैद्य की वापसी करा सकता है। भारत को बाएं हाथ की मध्यम तेज गेंदबाज अंजलि सरवानी को भी शामिल करना पड़ सकता है। अगर टीम मैनेजमेंट अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करना चाहता होगा तो यस्तिका भाटिया को प्लेइंग इलेवन में रखेंगे।

About Post Author