आखिरी टेस्ट ड्रॉ होने से भारत को झटका, छिना नंबर-1 का ताज

KNEWS DESK-  भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का अंत टीम इंडिया ने 1-0 की जीत के साथ किया। दूसरे टेस्ट का आखिरी दिन बारिश की वजह से धुल जाने से उसे ड्रॉ पर समाप्त कर दिया गया। वहीं सीरीज के पहले टेस्ट को भारतीय टीम ने एक पारी और 141 रनों से अपने नाम किया था। दूसरा टेस्ट में भी टीम इंडिया की पकड़ काफी मजबूत थी और उन्हें आखिरी दिन जीत के लिए सिर्फ 8 विकेट और हासिल करने थे, लेकिन बारिश ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में भी इस ड्रॉ टेस्ट मैच से भारतीय टीम को नुकसान उठाना पड़ा।

WTC Points Table After India Winning Test Series Against West Indies By 1-0 India At 2nd Number IND vs WI: आखिरी टेस्ट ड्रॉ होने से भारत को लगा बड़ा झटका, WTC प्वाइंट्स टेबल में छिना नंबर-1 का ताज

भारतीय टीम के दूसरे नंबर पर पहुंचने के साथ इस समय WTC 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर 100 फीसदी अंक के साथ पाकिस्तान की टीम पहले स्थान पर है। जिसमें उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को 4 विकेट से अपने नाम किया था।

WTC प्वाइंट्स टेबल में अन्य टीमों की स्थिति के बारे में बात की जाए तो उसमें गत-चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 4 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसके बाद उनका अंक प्रतिशत 54.17 का है और वह प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर हैं। वहीं इंग्लैंड टीम का अंक प्रतिशत 29.17 का है और वह चौथे स्थान पर काबिज हैं. इसके बाद 5वें नंबर पर 16.67 अंक प्रतिशत के साथ वेस्टइंडीज की टीम है।

About Post Author