भारत ने श्रीलंका को 43 रनों से दी मात, बिश्नोई ने चटकाए 3 विकेट

KNEWS DESK- भारतीय क्रिकेट टीम ने बीते रविवार को पल्लेकेले में बारिश से प्रभावित मैच में श्रीलंका को 1-विकेट से हराकर मुख्य कोच गौतम गंभीर के नेतृत्व में अपनी पहली टी20 सीरीज जीत हासिल की।

भारतीय गेंदबाजी इकाई ने दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका को 9 विकेट पर 161 रन पर आउट करके बैक-एंड पर धराशायी करने की अपनी शानदार आदत को दोहराया।

पहले 10 ओवरों में 80 रन बनाने और तेजी से रन बनाने की स्थिति में होने के बावजूद, चरिथ असलांका की टीम ने अपनी राह खो दी और बैक-10 में केवल 81 रन ही बना सकी। रवि बिश्नोई ने अपने निर्धारित 4 ओवरों में केवल 26 रन देकर 3 विकेट चटकाए जिससे श्रीलंकाई शेरों की कमर टूट गई। पीछा करते समय भारतीय सलामी बल्लेबाज पहली गेंद से ही आत्मविश्वास से भरे दिखे, लेकिन बारिश ने उनकी लय को बाधित कर दिया और मैच को कुछ समय के लिए रोकना पड़ा, जिसके बाद 8 ओवरों में 78 रनों का संशोधित लक्ष्य तय किया गया।

यशस्वी जायसवाल की 15 गेंदों पर 30 रन की पारी और हार्दिक पांड्या की 9 गेंदों पर 22 रन की तेज पारी ने भारत को एक और श्रृंखला जीत दिलाई।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत- शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका- पथुम निसंका, कुसल परेरा, कामिंडु मेंडिस, चरित असालंका, दसुन शनाका, वानेंदु हसारंगा, महीश तीक्षणा, मथीशा पथिराना,असिता फर्नाण्डो, दिलशान मधुशंका।

ये भी पढ़ें- राजस्थान: संसदीय कार्य, विधि एवं न्याय मंत्री ने की जनसुनवाई, आमजन की परिवेदनाओं को सुनकर संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के दिए निर्देश

About Post Author