धीमी ओवर गति को लेकर मुश्किल में पड़े हार्दिक पांड्या, एक मैच के लिए निलंबित, 30 लाख रुपये का लगा जुर्माना

KNEWS DESK- मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर प्रतियोगिता में तीसरी बार धीमी ओवर गति के अपराध के लिए 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है और आईपीएल के अगले संस्करण के उनकी टीम के शुरुआती मैच से निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि इस सीजन में मुंबई का अब कोई मैच नहीं बचा है और टीम ग्रुप चरण में अपने सारे मैच खेल चुकी है। ऐसे में हार्दिक पर ये निलंबन अगले साल लागू होगा और वो 2025 सीजन का पहला मैच नहीं खेल सकेंगे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 17 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ आईपीएल2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है। इसमें आगे कहा गया कि आईपीएल की न्यूनतम ओवर गति से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का तीसरा अपराध था, इसलिए हार्दिक पांड्या पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और टीम के अगले मैच में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

‘इम्पैक्ट प्लेयर’ रोहित शर्मा सहित टीम के अन्य सभी सदस्यों पर उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत या 12 लाख रुपये, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया है। इसमें कहा गया है कि इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 50 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया। इसका कोई निश्चित नियम नहीं है लेकिन आमतौर पर टीम प्रबंधन अपने खिलाड़ियों की ओर से जुर्माना भरता है। खिलाड़ियों को आर्थिक रूप से शायद ही कुछ नुकसान हो।

ये भी पढ़ें-  अधीर निर्णय नहीं लेते, कांग्रेस आलाकमान निर्णय लेते हैं, ममता बनर्जी पर दिए अधीर रंजन चौधरी के बयान के बाद बोले खड़गे

About Post Author