हार्दिक पांड्या ने रचा इतिहास, टी20 इंटरनेशनल ऑलराउंडर रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले पहले भारतीय बने

KNEWS DESK- हार्दिक पांड्या आईसीसी टी20 इंटरनेशनल ऑलराउंडर रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप में खिताब जीतने के बाद भारत के क्रिकेटरों की रैंकिंग में सुधार हुआ है।

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में 29 जुलाई को अर्धशतक जड़ने वाले हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर को आउट करके दक्षिण अफ्रीका पर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले हार्दिक पांड्या दो अंक के फायदे से श्रीलंका के स्टार वानिंदु हसरंगा के साथ मेन्स टी20 ऑलराउंडर की लिस्ट में टॉप पर हैं।

हार्दिक पांड्या ने फाइनल मैच में 20 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे।आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के नए कप्तान के रूप में फैन की हूटिंग का सामना करने के बाद पंड्या ने अमेरिका और वेस्टइंडीज में हुए टी20 वर्ल्ड कप में वापसी करते हुए शानदार परफॉर्मेंस दी थी। टी20 वर्ल्ड कप में पंड्या ने निचले क्रम में बल्ले से शानदार पारियां खेली और गेंद से भी जबरदस्त परफॉर्मेंस दिखाई। उन्होंने 150 से ज्यादा के स्ट्राइक-रेट से 144 रन बनाए और टूर्नामेंट में 11 विकेट भी लिए। टी20 वर्ल्ड कप में 15 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड जीतने वाले भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा 12 पायदान ऊपर चढ़कर टॉप-10 से बाहर हो गए हैं। वे रैंकिंग में 12वें नंबर पर हैं, हालांकि ये 2020 के बाद उनकी हाईएस्ट पोजिशन है।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 04 जुलाई 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.