गौतम गंभीर ही होंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच! खुद किया हैरान कर देने वाला खुलासा

KNEWS DESK-  भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनने की दौड़ में सबसे आगे होने की अटकलों के बीच पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बीते शनिवार को कहा कि वे टीम इंडिया के कोच बनना पसंद करेंगे। गौतम गंभीर का कहना है कि ये उनके करियर का सबसे बड़ा सम्मान होगा।

गौतम गंभीर ने हाल में कोलकाता नाइट राइडर्स को तीसरा इंडियन प्रीमियर लीग खिताब दिलाया और उन्हें राहुल द्रविड़ के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है। द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है।

भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 मई थी लेकिन अभी तक स्पष्ट नहीं है कि गंभीर ने इसके लिए आवेदन किया है या नहीं। हालांकि इस पद के लिए उन्होंने आवेदन किया है या नहीं? अभी तक इसको लेकर कुछ भी क्लियर नहीं है। इस बारे में ना तो गंभीर की ओर से कुछ कहा गया है और ना ही बीसीसीआई की ओर से कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है। गंभीर ने टीम इंडिया के कोच बनने की इच्छा अबुधाबी में जताई।

अबुधाबी में गौतम गंभीर ने कहा कि मैं भारतीय टीम का कोच बनना पसंद करूंगा। अपनी नेशनल टीम का कोच बनने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है। आप 140 करोड़ भारतीयों और दुनिया भर के लोगों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और जब आप भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो ये उससे बड़ा कैसे हो सकता है? इस हफ्ते के शुरु में भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मुख्य कोच की भूमिका के लिए गंभीर का समर्थन करते हुए कहा था कि वे अच्छे उम्मीदवार हैं।

ये भी पढ़ें- असम बाढ़: मोरीगांव के किसान संकट में, नदियों के उफान से फसलें बर्बाद

About Post Author