गौतम गंभीर होंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच! BCCI अध्यक्ष का बड़ा बयान आया सामने

KNEWS DESK- बीते 29 जून को टी20 विश्वकप के फाइनल मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया। बता दें कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग में ये टीम इंडिया का आखिरी मैच था और अब टीम इंडिया को नया हेड कोच मिलने वाला है। खबरें तो ये भी हैं कि बीसीसीआई कभी भी हेड कोच के लिए पूर्व भारतीय दिग्गज गौतम गंभीर के नाम का ऐलान कर सकती है। वहीं विश्व कप के फाइनल मैच के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष का बड़ा बयान सामने आया है।

गौतम गंभीर होंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच!

भारतीय टीम की जीत के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष रोजन बिन्नी ने कहा कि गौतम गंभीर के पास काफी अनुभव है। अगर वो टीम इंडिया के हेडकोच बनते हैं तो ये भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी बात होगी। भारत को ऐसे कोच की जरूरत है जो काफी अनुभवी हो जिसने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट खेले हैं हालांकि बीसीसीआई ने नए हेडकोच का ऑफिशियल रूप से ऐलान नहीं किया है लेकिन आपको बता दें कि बीसीसीआई गंभीर को इंटरव्यू ले चुकी है और गौतम गंभीर द्वारा रखी गईं सभी शर्तों को भी बीसीसीआई ने मान लिया है।

बता दें कि भारत ने 2007 में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था और आखिरी आईसीसी खिताब 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी। पिछले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में टीम आस्ट्रेलिया से हार गई थी। पावरप्ले में मिले शुरुआती झटकों से उबरते हुए विराट कोहली और अक्षर पटेल ने भारत को में सात विकेट पर 176 रन तक पहुंचाया ।भारत ने एक समय पांचवें ओवर में तीन विकेट सिर्फ 34 रन पर गंवा दिये थे। इसके बाद अक्षर (31 गेंद में 47 रन) और कोहली (59 गेंद में 76 रन) ने टीम को संकट से निकाला। जवाब में हेनरिच क्लासेन (27 गेंद में 52 रन) ने एक समय दक्षिण अफ्रीका को जीत के करीब पहुंचा दिया था लेकिन भारत ने हार की कगार पर पहुंचकर जीत दर्ज की। पिछले छह महीने से फैन की नाराजगी का शिकार हुए हार्दिक पंड्या ने आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका को 16 रन नहीं बनाने दिए। दक्षिण अफ्रीका की टीम आठ विकेट पर 169 रन ही बना सकी। अगला टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेलने वाले विराट और रोहित के चेहरे पर जीत का संतोष था। इसके साथ ही कोच राहुल द्रविड़ को भी शानदार विदाई मिली । भारतीय तेज गेंदबाजों ने दो शुरूआती विकेट जल्दी निकाले जिसके बाद क्विंटोन डिकॉक (31 गेंद में 39 रन) और ट्रिस्टन स्टब्स (27 गेंद में 52 रन) ने 58 रन की साझेदारी करके दक्षिण अफ्रीका को मैच में लौटाया। भारत ने 17 साल का इंतजार खत्म करते हुए दक्षिण अफ्रीका को बेहद रोमांचक मैच में सात रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया।

ये भी पढ़ें- वर्ल्ड कप जीतने के बाद PM मोदी ने फोन पर विराट, रोहित और राहुल द्रविड़ से बात करके बढ़ाया उनका मनोबल

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.