वनडे और टी20 वर्ल्ड कप के बीच कुछ भी बदलाव नहीं करना चाहते थे- पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़

KNEWS DESK, टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने एक बयान दिया है उन्होंने कहा है कि वे ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 और टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कैंपेन में कोई बदलाव नहीं करना चाहते थे, क्योंकि पिछले साल ओडीआई वर्ल्ड कप में इंडियन टीम ने कुछ भी गलत नहीं किया था। इसलिए द्रविड़ टीम के उसी माहौल को आगे भी बनाए रखना चाहते थे।

Rahul Dravid BCCI Extra Bonus Udpate; Prize Money | T20 World Cup 2024 | द्रविड़ ने एक्स्ट्रा बोनस लेने से मना किया: ₹5 करोड़ इनाम दिया गया था, कहा- बाकी कोचिंग स्टाफ

राहुल द्रविड़ ने बुधवार को मुंबई में सिएट क्रिकेट रेटिंग अवार्ड्स में कहा, “ईमानदारी से कहूं तो, मैं कुछ भी अलग नहीं करना चाहता था। मुझे लगता है कि हमने वनडे वर्ल्ड कप में शानदार अभियान चलाया। रोहित और टीम, उस एक वनडे वर्ल्ड कप में शामिल सभी लोगों ने, हमने शानदार अभियान चलाया।” बता दें कि भारत को अहमदाबाद में वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा था।

राहुल द्रविड़ ने कहा, “हम अपनी तैयारी, योजना, लगातार 10 मैचों में हावी होने के लिए जो कुछ करने की जरूरत थी, उस पर अमल करने, जो खेल हमने किया उसे जीतने, जो खेल हमने किया उसे खेलने के मामले में हम इससे ज्यादा कुछ नहीं कर सकते थे।” हालांकि उन्हें भारत में सीमित ओवरों के किसी भी प्रारूप में वर्ल्ड कप में खेलने का अनुभव नहीं था, लेकिन हेड कोच के रूप में वह सभी आनंदों का आनंद लेने में काबिल थे।

उन्होंने आगे कहा कि,”इस पूरे देश में यात्रा करने और प्रशंसकों के उस आनंद और जुनून का अनुभव करने में सक्षम हो सका। मैं भारत में एक खिलाड़ी के रूप में कभी भी विश्व कप का हिस्सा नहीं रहा हूं, लेकिन एक कोच के रूप में एक शहर से दूसरे शहर जाने और बस से यह देखने का अनुभव कि इस देश के लोगों के लिए इस खेल का क्या मतलब है, ये बेहद कमाल का अनुभव था।”

About Post Author