चेपॉक में चेन्नई सुपर किंग्स का दबदबा कायम, बेंगलुरु को 6 विकेट से दी शिकस्त

KNEWS DESK- आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला कल शाम 8:00 बजे चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच चेन्नई के चेपॉक क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2024 के शुरूआती मैच में 6 विकेट से जीत हासिल कर चेपॉक स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) पर अपना दबदबा जारी रखा।

पहले सीएसके के गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने 29 रन देकर 4 विकेट झटककर आरसीबी को मुश्किल में डाल दिया था लेकिन अनुज रावत न 48 रन और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 38 रन के बीच छठे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी से आरसीबी 6 विकेट पर 173 रन का स्कोर बनाने में सफल रही। वहीं, आरसीबी के गेंदबाज अपनी गलतियों से सीएसके को दबाव में लाने के बावजूद जीत दर्ज करने से नहीं रोक सके। सीएसके ने 18.4 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन बनाकर अपने नए कप्तान रूतुराज गायकवाड़ की जीत से शुरूआत कराई।

RCB कप्तान ने बताया कि उनकी टीम ने मैच के शुरुआती 10 ओवरों में खराब बल्लेबाजी की, जिसके चलते टीम के कुल स्कोर में करीब 20 रन कम रह गए और अंत में उनकी टीम मैच हार गई. इस मौके पर फाफ ने अपनी टीम दो विकेटकीपर बल्लेबाजों दिनेश कार्तिक और अनुज रावत की जमकर तारीफ की, जिन्होंने टीम को दबाव से निकालकर छठे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की और टीम को 173 रन तक पहुंचाया।

बता दें कि शिवम दूबे ने 28 गेंद में नाबाद 34 रन और रविंद्र जडेजा ने 17 गेंद में नाबाद 25 रन 5वें विकेट के लिए नाबाद 66 रन जोड़कर सीएसके को जीत तक ले गए।

ये भी पढ़ें-  IPL 2024 के तीसरे मुकाबले में भिड़ेंगे सनराइज़र्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स

About Post Author