चेन्नई ने लखनऊ को जीत के लिए दिया 218 रनों का लक्ष्य, ऋतुराज ने खेली अर्धशतकीय पारी

sports desk, आईपीएल 2023 के इस मुकाबले में जहाँ एक तरफ धोनी के धुरंदर है वही दूसरी तरफ थे राहुल के लडाका| बता दें  इस जंग की एक पारी खत्म हो चुकी है| चेन्नई ने लखनऊ को जीत के लिए 218 रनों का लक्ष्य दिया है | अब  देखने वाली बात ये होगी की क्या चेन्नई इस स्कोर को बचा पाएगी या लखनऊ इस मैच को जीत टेबल टॉप करेगी|

चेन्नई के लिए ओपन करने आये ऋतुराज और कोनवे की जोड़ी ने आते ही पहले ओवर से अपना बल्ला चलाना शुरू कर दिया| शुरुवात के 10 ओवर  ऋतुराज गायकवाड और डेविड कानवे की जोड़ी ने पहले 10 ओवरों  तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए 110 रन टीम के लिए जोडें ऋतुराज ने अपनी 31  गेंदों में 57 रन की पारी खेली| इसी के बाद गेंदबाज़ के लिए आये रवि बिश्नोई और पहली गेंद पर ही वुड को ऋतुराज का कैच थमाया|

ऋतुराज गायकवाड़ ने 31 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली और रवि बिश्नोई की गेंद पर कैच आउट हो गए। इस लीग में उनका ये लगातार दूसरा अर्धशतक रहा। अब क्रीज पर शिवम दूबे आ चुके हैं। बेहतरीन पारी खेलने वाले डेवोन कॉनवे इस मैच में 29 गेंदों पर 47 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर आउट हो गए।

पहली पारी में 13 ओवर का खेल खत्म हो चुका है और सीएसके ने 2 विकेट के नुकसान पर 137 रन बना लिए हैं। क्रीज पर शिवम दुबे और मोईन अली मौजूद हैं। शिवम दूबे ने 16 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली और रवि बिश्नोई की गेंद पर कैच आउट हो गए। सीएसके ने 14 ओवर में 3 विकेट पर 150 रन बना लिए हैं। क्रीज पर बेन स्टोक्स आ गए हैं और मोईन अली पहले से ही क्रीज पर हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स का चौथा विकेट मोईन अली के रूप में गिरा जो 19 रन बनाकर आउट हुए। चेन्नई ने 16 ओवर में 4 विकेट पर 170 रन बना लिए हैं। अंबाती रायुडू और बेन स्टोक्स क्रीज पर हैं। बेन स्टोक्स 8 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर कैच आउट हुए। सीएसके टीम ने 17 ओवर में 5 विकेट पर 178 रन बना लिए हैं।

19 ओवर के बाद सीएसके ने 5 विकेट पर 203 रन बना लिए हैं। रवींद्र जडेजा व रायुडू इस वक्त बल्लेबाजी कर रहे हैं। सीएसके की पारी का एक ओवर और बचा है और 20वां ओवर मार्क वुड फेकेंगे। मार्कवुड की गेंद पर जडेजा 3 रन बनाकर कैच आउट हो गए और अब धोनी क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। पारी के 5 गेंद शेष हैं।

धोनी ने क्रीज पर आते ही मार्क वुड की गेंद पर बेहतरीन छक्का लगाया। सीएसके का स्कोर 209 रन पहुंचा। धोनी ने इसके बाद दूसरी गेंद पर भी छक्का लगाया। धोनी ने लखनऊ के खिलाफ दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे किए। वो आईपीएल में रन के इस आंकड़े को छूने वाले 7वें बल्लेबाज बने।

धोनी ने दो गेंदों पर दो छक्के लगाए और तीसरी गेंद पर कैच आउट हो गए। सीएसके टीम ने अपना सातवां विकेट गंवा दिया।

 

About Post Author