कप्तान पैट कमिंस की माँ मारिया का ब्रेस्ट कैंसर के चलते निधन, काली पट्टी बांध कर मैदान में उतरेगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

SPORTS DESK, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की मां मारिया का आज 10 मार्च 2023 को दुखद निधन हो गया। मारिया का स्वस्थ पिछले कुछ समय से ठीक नहीं चल रहा था । इसी कारण से पैट कमिंस ने अपना भारत का दौरा बीच में ही छोड़ दिया था और वापस अपने घर लौट गए थे, ताकि उनकी देखभाल कर सकें। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट  बोर्ड  की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि “चौथे टेस्ट में आज (दूसरे दिन) के खेल के दौरान अपना शोक प्रकट करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बाजुओं पर काली पट्टी बांधकर उतरेंगे।”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को चौथे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल शुरू होने से कुछ देर पहले पैट कमिंस की मां के निधन की खबर मिली। कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार सुबह खिलाड़ियों को यह सूचित करने के लिए बुलाया कि “मारिया कमिंस का स्तन कैंसर के कारण निधन हो गया है।”

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से जारी बयान में कहा गया है, “हम मारिया कमिंस के निधन से बहुत दुखी हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ओर से, हम पैट कमिंस परिवार और उनके दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं। ऑस्ट्रेलियाई पुरुषों की टीम शोक प्रकट करने के लिए आज अपनी बांह पर काली पट्टी बांधेगी।”

पहले दो टेस्ट में टीम की अगुआई की। पैट कमिंस के स्वदेश लौटने के बाद उनकी गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभाली। ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही सीरीज के शुरुआती दोनों टेस्ट गंवा दिए हों, लेकिन टीम ने पहले दो टेस्ट में पैट कमिंस की कप्तानी को लेकर उनकी तारीफ की है।

About Post Author