आईपीएल 2024 के लिए बीसीसीआई ने तैयारियां की शुरू, आईपीएल 2024 के लिए होना है मिनी ऑक्शन

KNEWS DESK- बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस साल विश्व कप है तो बीसीसीआई का ध्यान अभी इस ओर ज्यादा लगा हुआ है लेकिन कुछ खबरें बीसीसीआई की तरफ से पता चलीं हैं। जैसा कि आप जानते हैं कि आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन होना है लेकिन कब और क्या नियम होने वाले हैं, इसके बारे में सभी आईपीएल फैंस जानना चाह रहे हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आईपीएल 2024 का बिगुल कब बजने वाला है?

टीम इंडिया के कार्यक्रम की बात करें तो अभी टीम वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज खेल रही है। इसके बाद टी20 की सीरीज होनी है फिर आयरलैंड का दौरा इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज। जिसके बाद होना है विश्व कप 2023। विश्व कप का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होना है यानी इतना तो साफ है कि नंवबर में आईपीएल 2024 का मिनी ऑक्शन नहीं होगा।

इस समय होगा मिनी ऑक्शन

टीम इंडिया विश्व कप 2023 के बाद से फिर साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज में व्यस्त हो जाएगी पर बीसीसीआई के पास समय होगा कि वो आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की मीटिंग करा सके यानी दिसंबर के तीसरे हफ्ते में कभी भी ये मीटिंग हो सकती है और फिर दिसंबर के आखिरी हफ्ते या फिर जनवरी के पहले हफ्ते में आईपीएल 2024 का ऑक्शन होता हुआ नजर आ सकता है।

बीसीसीआई कर सकता है ये बदलाव

इस बार के ऑक्शन में हमें कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। पर्स लिमिट से लेकर टीम की रिटेन पॉलिसी के लिए बीसीसीआई ने एक प्लान सोचा हुआ है हालांकि ये अभी रिपोर्ट्स हैं। मीटिंग के बाद ही इसके बारे में कुछ कहा जा सकता है।

About Post Author