Asian Games 2023: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, एशियन गेम्स 2023 में भारत के लिए जीता दूसरा गोल्ड

KNEWS DESK- एशियन गेम्स 2023 में महिला क्रिकेट इवेंट के गोल्ड मेडल मुकाबले में भारतीय महिला टीम का श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। आपको बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है। एशियन गेम्स 2023 में भारत के लिए दूसरा गोल्ड मेडल भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जीता है।

20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर बनाए 116 रन 

टीम इंडिया इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 116 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी थी। इसके बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने श्रीलंका को 20 ओवरों में 97 के स्कोर पर रोकते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। भारत की तरफ से गेंदबाजी में 18 साल की तितास साधु ने सर्वाधिक 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 विकेट अपने नाम किए। टीम इंडिया की बल्लेबाजी में जेमिमा रोड्रिगेज ने 42 और स्मृति मंधाना ने 46 रनों की अहम पारी खेली।

चमारी अटापट्टू ने की तेज शुरुआत

गोल्ड मेडल मैच में 117 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम की तरफ से पारी की शुरुआत करने कप्तान चमारी अटापट्टू के साथ अनुष्का संजीवनी मैदान पर उतरी। कप्तान अटापट्टू ने पारी के पहले ओवर में 12 रन बनाने के साथ टीम को तेज शुरुआत देने की कोशिश की। इसके बाद भारत की तरफ से पारी का तीसरा ओवर फेंकने आईं 18 साल की तेज गेंदबाज तितास साधु ने पहली ही गेंद पर अनुष्का संजीवनी का विकेट झटकने के साथ श्रीलंका की टीम को 13 के स्कोर पर पहला झटका दिया।

About Post Author