एशिया कप का फाइनल मुकाबला आज, भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत

KNEWS DESK- भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मैच आज होगा। फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। क्रिकेट में जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होता है तो रोमांच अपने चरम पर पहुंच जाता है। क्रिकेट के फैंस बेसब्री से एशिया कप के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। 2 सितंबर को 2023 एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होनी है लेकिन इससे पहले भी फैंस को भारत-पाक के बीच महामुकाबला देखने को मिलेगा।

दरअसल, आज 2023 इमर्जिंग एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के फाइनल में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों ने प्रवेश किया है। पाकिस्तान की टीम जहां श्रीलंका को हराकर फाइनल में पहुंची है। वहीं टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को मात दी थी।

2023 इमर्जिंग एशिया कप का पहला सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान-ए और श्रीलंका-ए के बीच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान-ए की टीम ने आसानी से जीत दर्ज की। पाकिस्तान-ए ने पहले खेलने के बाद 50 ओवर में 322 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका-ए की टीम 45.4 ओवर में सिर्फ 262 रन ही बना सकी। पाकिस्तान-ए के लिए उमैर यूसुफ ने 88 और कप्तान मोहम्मद हारिस ने 52 रनों की पारी खेली। वहीं श्रीलंका-ए के लिए अविष्का फर्नांडो ने सबसे ज्यादा 97 रन बनाए।

2023 इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में इंडिया-ए और पाकिस्तान-ए की टीमों ने प्रवेश किया है। दोनों टीमों ने अपने अपने सेमीफाइनल मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की। अब दोनों टीमें आज यानी 23 जुलाई को खिताबी मैच खेलेंगी। यह मैच भारत के समय के अनुसार दोपहर 2 बजे शुरू होगा।

2023 इमर्जिंग एशिया कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला लो स्कोरिंग रहा। इंडिया-ए की टीम पहले खेलने के बाद 49.1 ओवर में सिर्फ 211 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद बांग्लादेश-ए की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 70 रन बना लिए थे, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने दमदार वापसी की और अंत में 51 रनों से मैच जीत लिया। इंडिया-ए के लिए निशांत संधू ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए।

About Post Author