Asia Cup 2023: एशिया कप से बाहर पाकिस्तान, रैंकिंग में टीम इंडिया ने छोड़ा पीछे

KNEWS DESK- पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ पाकिस्तानी टीम एशिय कप 2023 से बाहर हो गई। श्रीलंका ने जीत के साथ फाइनल में जगह बना ली है। पाकिस्तान को हार के साथ-साथ एक और नुकसान हुआ है।

asia cup 2023 pakistan odi ranking 3rd number india left behind after sl vs pak match Asia Cup 2023: एशिया कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान को एक और झटका, रैंकिंग में टीम इंडिया ने छोड़ा पीछे

वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम तीसरे नंबर पर

वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम तीसरे नंबर पर खिसक गई है। उसके पास 3102 पॉइंट्स हैं। वहीं 115 रेटिंग हैं। टीम इंडिया दूसरे नंबर पर है। भारत के पास 4516 पॉइंट्स हैं और 116 रेटिंग है। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले नंबर पर है। उसके पास 3061 पॉइंट्स और 118 रेटिंग है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें भी टॉप 5 में हैं. इंग्लैंड की टीम चौथे और न्यूजीलैंड की टीम पांचवें नंबर पर है।

पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका के खिलाफ बनाए 252 रन

पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका के खिलाफ 252 रन बनाए।  इसके जवाब में श्रीलंका ने 8 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान का इस टूर्नामेंट में सफर देखें तो वह उतार-चढ़ाव भरा रहा।  पाकिस्तान ने पहले मैच में नेपाल को 238 रनों से हराया। इसके बाद भारत के खिलाफ मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। पाकिस्तान ने अगले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की लेकिन टीम को भारत के खिलाफ बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। उसे भारत ने 228 रनों से हराया. वहीं श्रीलंका के खिलाफ भी हार का सामना किया।

About Post Author