आश्विन, जडेजा, अक्षर संग कोहली ने लगाई आईसीसी रैंकिंग्स में लगाई विराट छलांग

SPORTS DESK, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले को आईसीसी रैंकिंग में भी फायदा हुआ है। भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजों की लिस्ट वो अपना पहला स्थान पर अपनी स्थिति को और भी मजबूत किया  है।

इससे पहले पहले आश्विन  जेम्स एंडरसन के साथ शीर्ष पर थे, लेकिन उन्होंने एंडरसन को पीछे छोड़ने हुए, अकेले ही इस स्थान पर कब्जा जमाया है। इस सीरीज में अश्विन ने 17.28 के औसत से 25 विकेट लिए और रवींद्र जडेजा के साथ प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी बने।

वहीं अगर हम किंग कोहली यानी विराट कोहली को देखे तो सीरीज के आखिरी मैच में 186 रन की शानदार पारी खेली थी। जिसके चलते कोहली को सात स्थान का फायदा हुआ है और वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में 13वें स्थान पर आ गए हैं।  विराट कोहली ने अहमदाबाद में टेस्ट क्रिकेट में अपने शतकों का 1205 दिन लंबा सूखा भी खत्म किया और शानदार पारी खेली। भारत के ऋषभ पंत बल्लेबाजों की रैंकिंग में नौवें और रोहित शर्मा 10वें स्थान पर अभी भी बने हुए हैं।

सीरीज में बल्ले के साथ कमाल करने वाले अक्षर पटेल को बल्लेबाजी रैंकिंग में आठ स्थान का फायदा हुआ है और वह 44वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, ऑलराउंडर रैंकिंग में वह एक स्थान के फायदे के साथ चौथे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चार मुकाबलों में 264 रन बनाए।
वहीं, ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो स्थान के सुधार के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गए और ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन 11 स्थान की छलांग लगाकर बल्लेबाजों की सूची में 26वें स्थान पर पहुंच गए। ट्रेविस हेड ने 853 रेटिंग अंकों के साथ टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना पांचवां स्थान बनाए रखा।

About Post Author