दूसरी पारी में 7 खिलाड़ियों को बनाया अपना शिकार, जानें कैसा रहा मैच

KNEWS DESK- डोमिनिका में भारत ने वेस्टइंडीज को हरा दिया है। इस तरह भारतीय टीम 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। वहीं, इस मैच में भारत के लिए ऑफ स्पिनर रवि अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की। रवि अश्विन ने पहली पारी में 5 कैरेबियन बल्लेबाजों को आउट किया। जबकि दूसरी पारी में 7 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। इस तरह डोमनिका टेस्ट में रवि अश्विन ने 12 विकेट झटके। साथ ही रवि अश्विन विदेशी सरजमीं पर टेस्ट मैचों की दोनों पारियों में 5 विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। भारत के लिए टेस्ट मैचों में सबसे पहले यह कारनामा बिशन सिंह बेदी ने किया था।

Indian Bowlers With Five-Fors In Each Innings Of An Away Test Ravi Ashwin IND vs WI Latest Sports News IND vs WI: विदेशी सरजमीं पर भारत के लिए टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज, देखें पूरी फेहरिस्त

कौन- कौन है शामिल

बिशन सिंह बेदी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 5 विकेट लिए थे। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच साल 1977 में पर्थ के मैदान पर खेला गया था. इस फेहरिस्त में भगवत चंन्द्रशेखर दूसरे नंबर पर हैं. भगवत चंन्द्रशेखर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 1977 में मेलबर्न में यह कारनामा किया था। वहीं, इस फेहरिस्त में पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान तीसरे नंबर पर हैं। इरफान पठान ने बांग्लादेश के खिलाफ साल 2004 में यह कारनामा किया था। भारत-बांग्लादेश के बीच यह टेस्ट मैच ढ़ाका में खेला गया था।

इरफान पठान ने भी किया कारनामा

इरफान पठान ने साल 2005 में जिम्बाव्बे के खिलाफ टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 5 विकेट लिए। भारत और जिम्बाव्बे के बीच यह मुकाबला हरारे में खेला गया था। दरअसल, इरफान पठान इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं, जिन्होंने 2 बार ऐसा किया है। वहीं, अब इस फेहरिस्त में रवि अश्विन शामिल हो गए हैं। रवि अश्विन विदेशी सरजमीं पर टेस्ट मैचों की दोनों पारियों में 5 विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज हैं।

About Post Author