श्रीलंका वनडे सीरीज से पहले भारत को झटका… जीसप्रीत बुमराह को सीरीज से पहले होना पड़ा बाहर..

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली वनडे सीरीज से पहले भारत को झटका लग चुका है. भारत के  स्टार बॉलर और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को सीरीज से पहले टीम से बाहर होना पड़ा. पूरी तरीके से फीट ना होने की वजह से चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया है.

 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारत वनडे सीरीज के लिए तैयार है. लेकिन वनडे सीरीज से पहले ही भारत को तगड़ा झटका लग चुका है. पूरी तरह से फीट ना होनी की वजह चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम से बाहर कर दिया है. बुमराह को बाहर करते हुए बीसीसीआई ने बताया, कि बुमराह अभी पूरी तरह से फीट नही है. उन्हें फीट होने में अभी समय लगेगा. लेकिन चयनकर्ताओं ने बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान नही करा है. बुमराह के टीम में ना होने की वजह से बाकी तेज गेंदबाजों से अच्छा प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है. बुमराह के बाहर होने के बाद भी भारत के पास पांच तेज गेंदबाज मौजूद है.

 

भारतीय टीम यदि तीन तेज गेंदबाजों के साथ पहले वनडे में उतरती है तो शमी और अर्शदीप के साथ तीसरे गेंदबाज के रूप में उमरान मलिक/अर्शदीप सिंह को खेलने का मौका मिल सकता है. शमी से होगी सबसे ज्यादा उम्मीद

 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में अब मोहम्मद शमी बॉलिंग अटैक की अगुवाई करेंगे, वहीं बाकी गेंदबाज उनके सहयोगी की भूमिका निभाएंगे. जब टी20 वर्ल्डकप से बाहर हुए थे. तो शमी को उनकी जगह दी गई थी. जहां शमी ने ठीक-ठाक प्रदर्शन भी किया था. वर्ल्डकप के बाद शमी पहली बार एक्शन में दिखेगे.   .

टीम इंडिया की स्क्वॉड 15

रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली, शुभमन गिल, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक.