ITBP में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, 80 हजार से भी ज्यादा हो सकता है वेतन

KNEWS DESK–  इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स ने हेड कॉन्सटेबल  के पद पर भर्तियाँ निकाली है| जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं वे आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं। आईटीबीपी की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in है। हेड कॉन्सटेबल ग्रुप सी पद के लिए रजिस्ट्रेशन 9जून 2023 से शुरू होंगें। वहीं आवेदन करने की लास्ट डेट 8 जुलाई 2023 है।

आवेदन करने की योग्यता

कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो और इसके साथ ही उसके पास मान्यता प्राप्त संस्थान से ऑक्जिलेरी नर्सिंग मिडवाइफरी का सर्टिफिकेट होना चाहिए। कैंडिडेट का स्टेट गवर्नमेंट या सेंट्रल गवर्नमेंट की नर्सिंग काउंसिल में भी रजिस्टर होना जरूरी है।

चयन प्रक्रिया

सेलेक्शन दो चरणों की परीक्षा के बाद होगा। पहले चरण यानी फेज 1 में फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट होगा और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट होगा| वहीं फेज 2 में कांपटीटिव रिटेन एग्जाम लिया जाएगा जो 100 नंबरों का होगा|

शुल्क और सैलरी

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी से किसी भी प्रकार की कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। वहीं सैलरी की बात करें तो सेलेक्ट होने के बाद लेवल 4 के मुताबिक हर महीने 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये तक कमा सकते हैं।

About Post Author