कमजोर ग्लोबल ट्रेंड से शेयर बाजार फिसला, सेंसेक्स 1,017 और निफ्टी 292 अंक पर लुढ़कर हुए बंद

KNEWS DESK, ग्लोबल मार्केट के कमजोर ट्रेंड और विदेशी फंडों का ताजा निकासी की वजह से इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी शुक्रवार को एक फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुए।

आज का दिन शेयर बाजार के लिए अच्छा नहीं रहा। दिन की शुरूआत भी अच्छी नहीं हुई थी और स्टॉक मार्केट बंद भी गिरावट के साथ ही हुआ है। इन्वेस्टर अब शुक्रवार को आने वाली अमेरिकी नौकरियों की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। इससे फेडरल रिजर्व के ब्याज दर को लेकर फैसले पर असर पड़ सकता है। 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 1,017 अंक टूटकर 81,183 पर जबकि एनएसई निफ्टी 292 अंक गिरकर 24,852 पर बंद हुआ। वहीं सेंसेक्स पैक से भारतीय स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एनटीपीसी, एचसीएल टेक और रिलायंस इंडस्ट्रीज सबसे ज्यादा गिरे जबकि बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स, जेएसडब्ल्यू स्टील और हिंदुस्तान यूनिलीवर सबसे ज्यादा बढ़त में रहे।

बता दें कि एफएमसीजी को छोड़कर दूसरे सभी सेक्टर बैंक, ऑटो, रियलिटी, ऑयल एंड गैस, आईटी, पावर और मेडल शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। वहीं एशियाई बाजारों में जापान का निक्केई, सियोल का कोस्पी, हॉन्गकॉन्ग का हैंग सेंग और चीन का शंघाई गिरावट के साथ बंद हुए, जबकि इंडोनेशिया का जकार्ता कंपोजिट बढ़त के साथ बंद हुआ। इसके अलावा यूरोपीय बाजार गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। वॉल स्ट्रीट भी गुरुवार को गिरकर बंद हुआ। वहीं विदेशी संस्थागत निवेशकों ने गुरुवार को 688 करोड़ रुपये से ज्यादा के शेयर बेचे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.